आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

आज शिमला जाएंगे सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि देने आज शिमला जाएंगे. सुबह 8 बजे रायपुर से फ्लाइट से रवाना होकर साढ़े 9 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. वहां से पंजाब के मोहाली पहुंचेंगे. मोहाली से 10:45 बजे हेलीकॉप्टर से शिमला पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री वहां राजीव भवन में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

big-news-and-programs-of-9-july

सीएम भूपेश बघेल

रिज मैदान पर अंतिम दर्शन के लिए रखी जाएगी वीरभद्र सिंह की पार्थिव देह

शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आज अंतिम दर्शन के लिए रखी जाएगी वीरभद्र सिंह की पार्थिव देह. इसके बाद सुबह 11:40 से दोपहर एक बजे तक कांग्रेस ऑफिस और वहां से 1 बजे रामपुर बुशहर ले जाया जाएगा.

big-news-and-programs-of-9-july

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने आज शिमला आएंगे राहुल गांधी

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने आज शिमला आएंगे. राहुल गांधी शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में वीरभद्र सिंह के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे.

big-news-and-programs-of-9-july

राहुल गांधी

नवा रायपुर जाएंगे अमरजीत भगत

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत आज नवा रायपुर में संस्कृति परिषद के कार्यालय के लिए प्रस्तावित भवन का अवलोकन करेंगे. कार्यालय के लिए प्रस्तावित भवन नवा रायपुर के सेक्टर 27 के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित है. प्रदेश की संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य में छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद का गठन किया गया है. परिषद के अंतर्गत साहित्य अकादमी, कला अकादमी, आदिवासी लोक कला अकादमी, छत्तीसगढ़ फिल्म विकास निगम, छत्तीसगढ़ सिंधी अकादमी और छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग संचालित होंगे.

big-news-and-programs-of-9-july

अमरजीत भगत

विकासकार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण

नगरीय प्रशासन एवं विकास और श्रम मंत्री और आरंग विधानसभा क्षेत्र के विधायक शिवकुमार डहरिया आज आरंग विकासखंड के अंतर्गत आने वाले अलग-अलग गांवों में विकासकार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे.

छत्तीसगढ़ महिला कार्यकारिणी की बैठक

आज छत्तीसगढ़ महिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित होगी. बैठक में मुख्यमंत्री की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने सहित महंगाई के विरोध में आगामी धरना प्रदर्शन की रणनीति बनाई जाएगी.

big-news-and-programs-of-9-july

महिला कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का विरोध

महंगाई के विरोध में कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन जारी है. महंगाई और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में महिला कांग्रेस साइकिल रैली निकालेगी.

आज से शुरु होगी RSS प्रचारकों की बैठक

संघ प्रचारकों की बैठक चित्रकूट में होगी. संघ प्रमुख मोहन भागवत बैठक की अध्यक्षता करेंगे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारकों की चार दिवसीय बैठक शुक्रवार को मध्य प्रदेश के चित्रकूट शहर में शुरु होगी.

big-news-and-programs-of-9-july

संघ प्रमुख मोहन भागवत बैठक

चिराग पासवान की अर्जी पर दिल्ली HC में सुनवाई होगी

दिल्ली हाईकोर्ट में चिराग पासवान की अर्जी पर आज सुनवाई होगी. लोक जनशक्ति पार्टी पर कब्जे को लेकर चिराग पासवान ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है.

big-news-and-programs-of-9-july

चिराग पासवान

जॉर्जिया की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर आज जॉर्जिया की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे. इस दौरान वह वहां अपने समकक्ष के साथ द्विपक्षीय संबंधों के विविध पक्षों और क्षेत्रीय और वैश्विक हितों के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे.

big-news-and-programs-of-9-july

एस जयशंकर