आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

पीएम आज करेंगे केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. जिसमें देश में कोविड की स्थिति, संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी और कुछ मंत्रालयों के कामकाज पर चर्चा होगी.

big-news-and-programs-of-30june

केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक

मनरेगा, नरवा, गोठान व ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना पर बैठक

सीएम भूपेश बघेल आज मनरेगा, नरवा, गोठान व ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना की बैठक लेगी. इन बैठकों के साथ राजस्व विभाग के विभागीय कार्यों की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा भी करेंगे. मीटिंग दोपहर 12 बजे राजधानी रायपुर स्थित सीएम निवास कार्यालय में होगी.

big-news-and-programs-of-30june

सीएम भूपेश बघेल

महासमुंद दौरे पर रहेंगे ताम्रध्वज साहू

गृह, जेल, लोक निर्माण और महासमुंद के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू आज जिले के दौरे पर रहेंगे. वे फ्लैगशिप योजनाओं की जिला स्तरीय समीक्षा करेंगे.

big-news-and-programs-of-30june

ताम्रध्वज साहू का आज महासमुंद दौरा

दिल्ली पुलिस को आज मिलेगा नए कमिश्नर

दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव संभालेंगे कार्यभार, एसएन श्रीवास्तव की होगी विदाई.

उत्तराखंड में आज से शुरू हो सकती है मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना (Chief Minister Mahalaxmi Yojana)

उत्तराखंड में प्रसव के बाद मां और कन्या शिशु की देखभाल को प्रोत्साहित करने के लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना शुरू की जा रही है. योजना के तहत प्रसव के बाद महिलाओं को प्रथम दो बालिकाओं के जन्म पर एक-एक सुरक्षा किट और जुड़वा बच्चियों के जन्म पर महिला को एक और बच्चों को अलग-अलग दो सुरक्षा किट दिए जाएंगे.

big-news-and-programs-of-30june

मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना

मध्य प्रदेश में आज से नर्सों की हड़ताल

सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मध्य प्रदेश की नर्से Madhya Pradesh Nurses Association एक बार फिर काम बंद कर हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं. बुधवार को सुबह से ही यह सभी नर्से काम बंद कर सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगी. नर्सों के आंदोलन से स्वास्थ्य सुविधाएं सहित वैक्सीनेश का काम प्रभावित रहेगा.

big-news-and-programs-of-30june

एमपी में आज नर्सों की हड़ताल

ट्विटर पर पेंशन बहाल करने की मांग

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आज राष्ट्रीय ट्विटर अभियान चलाने का निर्णय लिया है, जिसमें सभी शिक्षक कर्मचारी व अधिकारी सुबह दस से शाम छह बजे तक अपने-अपने ट्विटर अकाउंट से पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग करेंगे.

इस्लाम अपनाने वाली एक महिला की सुरक्षा पर सुनवाई

इस्लाम धर्म अपनाने वाली एक हिंदू महिला ने दिल्ली उच्च न्यायालय से अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है, जिस पर आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है.

big-news-and-programs-of-30june

दिल्ली हाईकोर्ट

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट से जुड़े पारदर्शिता मामले में सुनवाई

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट से जुड़े पारदर्शिता मामले में हो सकती है सुनवाई