आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

  • (सेंट्रल छत्तीसगढ़):-
  • आज कोयलीबेड़ा में पालक बालक संघर्ष समिति की रैली

शिक्षा संबंधी समस्या को लेकर कांकेर जिला मुख्यालय से 150 किलोमीटर दूर कोयलीबेड़ा विकासखंड मुख्यालय में पालक बालक संघर्ष समिति रैली और आम सभा करेंगे. संघर्ष समिति का आरोप है कि 3000 से ज्यादा बच्चों ने पढ़ाई छोड़ दी है. कॉलेज उच्च शिक्षा की ठीक से व्यवस्था नहीं है. 18 पंचायतों के लोग इस रैली में शामिल होंगे. इस रैली और आम सभा में हजारों आदिवासी जुटेंगे.

  • बस संचालकों का धरना प्रदर्शनबस ऑपरेटरों की हड़ताल

राजधानी रायपुर में बस संचालक किराया बढ़ाने की मांग को लेकर आज प्रदेश में धरना प्रदर्शन करेंगे.

  • बेमेतरा दौरे पर रहेंगे गृहमंत्रीताम्रध्वज साहू

आज गृह एवं लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू बेमेतरा जिले के दौरे पर रहेंगे. वे दोपहर 1 बजे न्यू सर्किट हाउस (बेमेतरा) पहुंचेंगे.

  • चीन सीमा से जोड़ने वाले चार पुलों का आज लोकार्पण करेंगे रक्षामंत्रीराजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) आज चीन सीमा (China Border) को जोड़ने वाली सड़कों पर चार पुलों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोकार्पण करेंगे. ये पुल चीन सीमा तक सेना की पहुंच आसान करेंगे और स्थानीय लोगों को भी आवागमन में आसानी होगी.

  • IP University में आज से शुरू होगा हेल्थ असिस्टेंट सर्टिफिकेट कोर्सIP University

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (Guru Gobind Singh Indraprastha University) में आज से हेल्थ असिस्टेंट सर्टिफिकेट कोर्स शुरू होगा. कोर्स के लिए केवल पांच हजार सीट के लिए 1 सप्ताह के अंदर करीब डेढ़ लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं.

  • CBSE 10वीं क्लास डाटा वेरिफिकेशन की तारीख का आज अंतिम दिनCBSE

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा कोरोना संक्रमण की वजह से रद्द कर दी है. स्कूलों में परीक्षा परिणाम तैयार करने के लिए काम तेजी से किया जा रहा है. वहीं CBSE ने 10वीं क्लास का डाटा वेरिफिकेशन के लिए 28 जून तक समय बढ़ा दिया है.

  • RRB ऑफिसर्स और ऑफिस असिस्टेंट पद के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने आरआरबी ऑफिसर्स (स्केल 1, 2, 3) और ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 जून 2021 से शुरू कर दी थी. आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने की लास्ट डेट आज खत्म हो रही है.

  • नए आईटी रूल्स को लेकर सुनवाई कर सकता है दिल्ली हाईकोर्टनए आईटी रूल्स

कुछ डिजिटल न्यूज प्लेटफॉर्म की ओर से केंद्र सरकार के नए आईटी रूल्स (New IT Rules) को चुनौती देने वाली याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई हो सकती है. बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर गैर कानूनी या आपत्तिजनक कंटेंट पर कंट्रोल करने के लिए नए आईटी रूल्स लाया गया है.

  • बाबा बर्फानी की आज होगी विशेष पूजा, नहीं जा सकेंगे श्रद्धालुअमरनाथ

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस साल अमरनाथ बाबा बर्फानी (Amarnath Baba Barfani) की पवित्र गुफा पर आज विशेष पूजा होगी. इसके अलावा सुबह और शाम को लाइव आरती का प्रसारण भी शुरू होगा. बता दें कि कोरोना के मद्देनजर इस साल अमरनाथ यात्रा (Amarnaath Yatra) को सरकार ने श्रद्धालुओं के लिए रद्द किया हुआ है.

  • IPL 2021 फेज-2 के शेड्यूल का आज हो सकता है ऐलानIPL

बदलाव के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आज आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान कर सकता है. माना जा रहा है कि स्थगित IPL के बाकी बचे मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होंगे.