आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में आज से शुरू होगी ओपीडी सेवाएं

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के नियंत्रण में आने के बाद अब आज से छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं शुरू हो जाएंगी. गैर कोविड सेवाएं बहाल होने से अन्य बीमारियों के मरीजों को राहत मिलेगी. वहीं प्राइवेट अस्पतालों में भी अब 20 फीसदी बेड ही कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व होंगे.

OPD services will start in Chhattisgarh hospitals from today

छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में आज से शुरू होगी ओपीडी सेवाएं

मेहुल चोकसी पर सुनवाई आज

डोमिनिका उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को एक बार फिर भगोड़े भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण पर रोक लगा दी है, जो 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित है. न्यायमूर्ति एमई बिर्नी स्टीफेंसन ने अपने आदेश में चोकसी को अभी डोमिनिका में ही बनाए रखने को कहा है. कोर्ट ने कहा है कि चोकसी से जुड़े इस मामले की अगली सुनवाई आज निर्धारित की गई है.

Mehul Choksi

मेहुल चोकसी पर सुनवाई आज

गुजरात कैबिनेट की बैठक आज

आज गुजरात कैबिनेट की बैठक सुबह 10.30 बजे होगी, जिसमें राज्य में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति, म्यूकर माइकोसिस, कोरोना टीकाकरण को लेकर चर्चा होगी.

कमलनाथ से आज हो सकती है पूछताछ

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की हनीट्रैप की पेन ड्राइव उनके पास होने वाले बयान को लेकर आज SIT उनसे पूछताछ कर सकती है. नोटिस में 2 जून को पूछताछ करने के लिए श्यामला हिल्स स्थित उनके आवास पर पहुंचने का जिक्र किया गया है.

Kamal Nath may be questioned today

कमलनाथ से आज हो सकती है पूछताछ

सीएम शिवराज सिंह लेंगे बैठक

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बैठक लेकर विभिन्न जिलों में हुए अनलॉक की स्थिति को जानेंगे. साथ ही वे कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन को लेकर भी चर्चा करेंगे.

CM Shivraj Singh will take a meeting

सीएम शिवराज सिंह लेंगे बैठक

मध्यप्रदेश में 12वीं परीक्षा पर फैसला आज

केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द होने के बाद अब मध्य प्रदेश में 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर असमंजस हो गया है. इसे लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को लेकर आज फैसला करेंगे.

Decision on 12th examination in Madhya Pradesh today

मध्यप्रदेश में 12वीं परीक्षा पर फैसला आज

अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा हवाई अड्डे के लिए अंतरराष्ट्रीय सेवाएं आज से शुरु हो रही है. कोविड के दौरान ‘वंदे भारत मिशन’ जारी है. जिसके तहत विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए विदेश सेवाएं आज से शुरू होंगी. सेवाओं को शुरुआत में कुवैत, मस्कट और सिंगापुर से शुरू किया जाएगा. रविवार को छोड़कर सभी दिन प्रदेश में एक या दो सेवाएं आएंगी.

हिमाचल प्रदेश में बारिश को लेकर यलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ में नौतपा आज होगा खत्म

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के कई इलाकों में तीन दिन और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 5 जून तक मौसम खराब रहेगा. पांच जून तक पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में आज नौतपा खत्म हो रहा है, हालांकि जिस तरह की तेज गर्मी नौतपा में पड़ती है, वैसी गर्मी इस बार देखने को नहीं मिली. यास तूफान के असर के कारण मौसम सामान्य बना रहा और कुछ दिन आंधी और बारिश के भी रहे.

Yellow alert regarding rain in Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश में बारिश को लेकर यलो अलर्ट

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच

आज से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट खेला जाएगा. आज दोनों ही टीमें लंदन के लॉर्ड्स में आमने-सामने होंगी. दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड, न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा. न्यूजीलैंड इन दो मैचों के साथ इंग्लैंड की स्थिति को करीब से देखना चाहेगा, क्योंकि उसे 18 जून को साउथेम्प्टन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत से खेलना है.

England-New Zealand test match

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच

मंगल का कर्क राशि में प्रवेश

आज सेनापति मंगल सुबह 6:50 बजे राशि परिवर्तन कर नीच राशि कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके बाद वह करीब डेढ़ माह तक यानी 20 जुलाई तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. आज से मंगल राशि परिवर्तन करने जा रहा है. आज से सुबह 6.50 बजे मंगल राशि परिवर्तन करेगा और कर्क राशि में प्रवेश करेगा. ज्योतिष गणना के मुताबिक, मंगल का यह परिवर्तन अच्छे मॉनसून का संकेत देता है. इसके अलावा मॉनसून की अधिकता से फसल उत्पादन बढ़ेगा तो किसानों को भी फायदा होगा.

mars

मंगल का कर्क राशि में प्रवेश