आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना

आज छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत शैक्षणिक सत्र 2018-19 एवं 2019-20 के मेधावी छात्रों का सम्मान किया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल समारोह में शामिल होंगे. वह मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे.

big-news-and-programs-of-23-may

प्रतिभाओं का सम्मान

आज हमर ग्रामसभा की 43वीं कड़ी का प्रसारण

आज ‘हमर ग्रामसभा’ की 43वीं कड़ी का प्रसारण होगा. स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव रेडियो पर कोविड प्रबंधन के बारे में देंगे जानकारी. पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग तथा ठाकुर प्यारेलाल राज्य पंचायत एवं ग्रामीण विकास संस्थान, निमोरा द्वारा तैयार रेडियो कार्यक्रम ‘हमर ग्रामसभा’ की रविवार को 43वीं कड़ी प्रसारित की जाएगी. पंचायत एवं ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव आकाशवाणी रायपुर से हर रविवार शाम साढ़े सात बजे से आठ बजे तक प्रसारित होने वाले इस विशेष कार्यक्रम में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण और रोकथाम के लिए शासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की जानकारी देंगे. वे कार्यक्रम में कोविड-19 से बचने के उपायों और आवश्यक सावधानियों के बारे में भी बताएंगे.

big-news-and-programs-of-23-may

हमर ग्रामसभा

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

कबीरधाम जिले में लॉकडाउन का शुक्रवार को 33वां दिन. कोंडागांव और कांकेर में 34 वां दिन. दंतेवाड़ा में 35वां दिन. बीजापुर और बस्तर में 36वां दिन. बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 39वां दिन. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर, कोरबा और धमतरी, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 41वां दिन. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 45वां दिन. दुर्ग में लॉकडाउन का 47वां दिन.

big-news-and-programs-of-23-may

छत्तीसगढ़ लॉकडाउन

शुरू हो सकता है बस परिवहन

आज मध्य प्रदेश सरकार बस परिवहन संचालन को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है. उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान आने-जाने के लिए बस परिवहन फिलहाल बंद है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने बस परिवहन बंद कर दिया था. परिवह शुरू करना है या नहीं इसपर आज फैसला होगा.

big-news-and-programs-of-23-may

बस परिवहन

CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा पर आज फैसला

सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर आज एक अहम बैठक होने वाली है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुबह 11 बजे यह बैठक लेंगे. जिसमें सभी राज्‍यों के श‍िक्षा मंत्री और सचिव शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल और प्रकाश जावड़ेकर भी इसमें जुड़ेंगे.

big-news-and-programs-of-23-may

CBSE

मौसम का हाल

एक निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य क्षेत्र पर विक्षोभ में केंद्रित होने की आशंका है. इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. जो 24 मई तक एक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में गंभीर चक्रवाती तूफान आ सकता है.

big-news-and-programs-of-23-may

मौसम का हाल

दिल्ली लॉकडाउन पर फैसला आज

दिल्ली में लॉकडाउन को लेकर आज अहम बैठक होने वाली है. जिसमें कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी. यह भी तय होगा कि कोरोना कर्फ्यू अभी आगे बढ़ाना है या नहीं. फिलहाल सोमवार सुबह तक दिल्ली में लॉकडाउन की समय सीमा है. अधिकारियों के चर्चा के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल फैसला लेंगे.

big-news-and-programs-of-23-may

दिल्ली लॉकडाउन

बंद रहेगी रेलवे सर्विस

आज रात 11.45 बजे से रेलवे की खास सर्विस 3.30 घंटे के लिए बंद रहेगी. उत्तर रेलवे की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, स्टैटिक और डायनेमिक डाटाबेस कम्प्रेशन काम के चलते दिल्ली की पैंसेजर रिजर्वेशन सिस्टम की सभी सेवाएं अस्थायी रूप से बंद रहेंगी. हालांकि इंटरनेट के द्वारा PNR इनक्वायरी उपलब्ध रहेगी.

big-news-and-programs-of-23-may

रेलवे

NEFT सर्विस आज नहीं करेगी काम

डिजिटल पैसे ट्रांजेक्शन से जुड़ा कोई भी काम आप इस सप्ताह शनिवार तक निपटा लें. 23 मई 2021 यानि रविवार को करीब 14 घंटे तक नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) सर्विस काम नहीं करेगी. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने सोमवार को यह जानकारी दी.

big-news-and-programs-of-23-may

NEFT सर्विस

तेज गेंदबाज कृष्णा आज टीम इंडिया से जुड़ेंगे

भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा कोविड-19 से उबरने के बाद बेंगलुरू से मुंबई के लिए रवाना होंगे, जहां वह सोमवार को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम से जुड़ेंगे. कृष्णा इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं.

big-news-and-programs-of-23-may

प्रसिद्ध कृष्णा