आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

  • (सेंट्रल छत्तीसगढ़):-
    दिल्ली: घटकर 21.67 फीसदी हुई संक्रमण दर, पांच दिन बाद 300 से कम मौत

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 273 लोगों की मौत हुई है. पांच दिन बाद ऐसा हुआ है कि एक दिन में 300 से कम मरीजों की मौत हुई हो. गौर करने वाली बात यह है कि कोरोना संक्रमण दर आज घटकर 21.67 फीसदी पर आ गई है. यह तीन हफ्ते में सबसे कम है.

Corona control in delhi

दिल्ली में कोरोना कंट्रोल

  • हिमंत बिस्व लेंगे शपथ

असम के नए मुख्यमंत्री होंगे बीजेपी नेता हिमंत बिस्व सरमा. गुवाहाटी के श्रीमंता शंकरदेव कलाक्षेत्र में दोपहर 12 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे.

Himant Biswa will take oath

हिमंत बिस्व लेंगे शपथ

  • लॉकडाउन के दौरान आज से छत्तीसगढ़ में होगी शराब की होम डिलीवरी

कोरोना और लॉकडाउन के बीच छत्तीसगढ़ सरकार आज से शराब की होम डिलीवरी करेगी. आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया से बात करते हुए बताया दो दिन पहले बताया था कि प्रदेश में जल्द शराब की होम डिलीवरी शुरू होगी. इस संबंध में विभाग की तैयारी चल रही है.

Home delivery of liquor in Chhattisgarh from today

आज से छत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी

  • छत्तीसगढ़ के जिलों में लॉकडाउन जारी

कबीरधाम जिले में टोटल लॉकडाउन का आज 20वां दिन है. कोंडागांव और कांकेर में 21वां दिन है. दंतेवाड़ा में 22वां, बीजापुर और बस्तर में 25वां दिन, बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 26वां दिन है. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर, कोरबा और धमतरी, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 28वां दिन है. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 31वां दिन है. वहीं दुर्ग में लॉकडाउन का आज 34वां दिन है.

lockdown

लॉकडाउन

  • कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया है. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल वर्चुअली मीटिंग में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस की शीर्ष नीति-निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक सोमवार को होगी. बैठक में चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के चुनावी नतीजों पर मंथन किया जाएगा. बैठक सोमवार को लगभग 11 बजे होगी.

Congress working committee meeting today

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

  • बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल करेगा राज्यपाल से मुलाकात

भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आज राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात करेगा. इसके लिए सोमवार शाम 4:00 बजे का समय निर्धारित किया गया है. इस दौरान यह प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से कई मुद्दों पर चर्चा करेगा.

  • राजस्थान में आज से 24 मई तक रहेगा सख्त लॉकडाउन

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए गहलोत सरकार ने राज्य में गुरुवार को संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया. ये लॉकडाउन 10 मई सुबह 5 से 24 मई सुबह 5 बजे तक रहेगा. इस दौरान राजस्थान में शादियों पर रोक लगाने, साथ ही इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

lockdown in rajasthan

राजस्थान में लॉकडाउन

  • चुनाव और कुंभ में कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप, सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट सोमवार को नोएडा स्थित एडवोकेट-ऑन-रिकॉर्ड (AOR), संजय कुमार पाठक द्वारा दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करेगा. इस याचिका में कोविड-19 महामारी संबंधी दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करने और उनका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देश देने की मांग की गई है.

supreem court

सुप्रीम कोर्ट

  • पश्चिम बंगाल में आज 43 मंत्री ले सकते हैं शपथ

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सोमवार को राजभवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पुराने वफादार और कुछ नए चेहरों के शपथ लेने की संभावना है. तृणमूल कांग्रेस के एक सूत्र ने बताया, 19 राज्य मंत्रियों सहित कुल 43 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है.

43 ministers can take oath today in West Bengal

पश्चिम बंगाल में आज 43 मंत्री ले सकते हैं शपथ

  • तमिलनाडु में 10 मई से दो हफ़्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना के हालात पर काबू पाने के लिए तमिलनाडु में दो हफ़्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है. लॉकडाउन 10 मई से शुरू होगा. राज्य में हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. तमिलनाडु के आसपास के राज्यों में भी हालात ख़राब हैं और कर्नाटक में तो एक दिन पहले ही दो हफ़्ते के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

lockdown

लॉकडाउन

  • आज से हिमाचल में लागू हुईं नई पाबंदियां

हिमाचल प्रदेश में आज से लागू होंगी अतिरिक्त सख्तियां, प्रदेश में बसों के संचालन पर रोक, डीसी के आदेश पर जिलों में तीन घंटे ही खुल सकेंगी दुकानें.

New restrictions implemented in Himachal from today

आज से हिमाचल में लागू हुईं नई पाबंदियां