आज दिनभर की बड़ी ख़बर जिन पर बनी रहेंगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नज़र

सेंट्रल छत्तीसगढ़ :

छठ महापर्व का आखिरी दिन

छठ महापर्व का आज आखिरी दिन है. उगते सूर्य की उपासना के साथ ही ये पर्व संपन्न हो गया. सूर्य के दर्शन होते ही देशभर के करोड़ों श्रद्धालुओं ने उन्हें अर्घ्य दिया. बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, एनसीआर, समेत देश के विभिन्न भागों में लोगों ने उगते हुए सूर्य का दर्शन किया.

छठ महापर्व का आखिरी दिन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चेन्नई के दौरे पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चेन्नई दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे पड़ोसी जिले तिरुवल्लूर में 380 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए थेरवॉय कांडिगाइ जलाशय का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वे 67 हजार करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

Union Home Minister Amit Shah to visit Chennai today

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चेन्नई के दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज G-20 समिट में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 15वें G-20 समिट में शिरकत करेंगे. यह सम्मेलन 21 और 22 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद ने पीएम मोदी को कार्यक्रम में शिरकत करने का न्योता दिया है.

Prime Minister Narendra Modi to participate in G-20 summit today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज G-20 समिट में लेंगे हिस्सा

राजस्थान के सभी जिलों में आज से फिर लागू होगी धारा 144

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे केस को देखते हुए प्रदेश की गहलोत सरकार एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ गई है. इसी के तहत प्रदेश के सभी जिलों में आज से फिर धारा-144 लगाई जा रही है.

Section 144 will apply again in all districts of Rajasthan from today

राजस्थान के सभी जिलों में आज से फिर लागू होगी धारा 144

MP के इन पांच शहरों में आज से लागू होगा रात्रि कर्फ्यू

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश के पांच जिलों में रात्रि कर्फ्यू लागू करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि आज से इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम जिलों में रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. इस दौरान आवश्यक सेवाओं और फैक्ट्री कर्मचारियों को आने-जाने की अनुमति रहेगी.

Night curfew will be applicable in MP from today

MP में आज से लागू होगा रात्रि कर्फ्यू

छत्तीसगढ़ के दो मत्स्य कृषकों को मिलेगा राष्ट्रीय सम्मान

आज विश्व मात्स्यिकी दिवस के अवसर पर भारत शासन की ओर से एपी सिम्पोजियम हॉल, पूसा कैंपस नई दिल्ली में आयोजित समारोह में छत्तीसगढ़ के दो मत्स्य कृषकों को राष्ट्रीय सम्मान मिलेगा.

Two fishermen of Chhattisgarh will get National Award

छत्तीसगढ़ के दो मत्स्य कृषकों को मिलेगा राष्ट्रीय सम्मान

मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आज मछुआ सम्मेलन का आयोजन

विश्व मात्स्यिकी दिवस के मौके पर आज मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में सुबह 11 बजे से मछुआ सम्मेलन का आयोजन होगा. इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 15 मछुआरों को मोटरसाइकिल, आइस बॉक्स और 2 मछुआरों को ऑटो और आइस बॉक्स का वितरण करेंगे. मुख्यमंत्री इस मौके पर 10 मछुआ हितग्राहियों को मछुआ आवास योजना के तहत प्रथम किस्त की अनुदान राशि का चेक भी प्रदान करेंगे.

Fishermen conference organized today in CM residence

मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आज मछुआ सम्मेलन का आयोजन

राजनांदगांव दौरे पर मोहन मरकाम

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम आज राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे. शनिवार की सुबर 11 बजे विधानसभा स्तरीय दिवाली मिलन समारोह में होंगे शामिल.

राजनांदगांव दौरे पर मोहन मरकाम

मंत्री गुरू रूद्रकुमार का बिलासपुर दौरा आज

प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार आज दो दिवसीय प्रवास पर बिलासपुर जाएंगे और वहां आयोजित स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

Minister Guru Rudra Kumar visits Bilaspur today

मंत्री गुरू रूद्रकुमार का बिलासपुर दौरा आज

शनिवार को इन राज्‍यों में बारिश के आसार, बढ़ेगी सर्दी

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, अगले 24 से 36 घंटों में अनेक राज्‍यों में बारिश हो सकती है. यह बारिश हल्‍की से तेज होगी. इस बारिश के चलते सर्दी भी बढ़ेगी. पश्चिमी विक्षोभ के चलते श्रीनगर, शिमला, उत्तरकाशी समेत कई शहरों में बारिश और बर्फबारी होगी. मैदानी इलाकों में पंजाब से लेकर हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश तक इसका कोई विशेष असर नहीं दिखेगा.

Chance of rain in many states on Saturday

शनिवार को कई राज्‍यों में बारिश के आसार