आज दिनभर की बड़ी खबरो पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर…..

सेंट्रल छत्तीसगढ़ :-


सीएम भूपेश का दुर्ग दौरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गोंडवाना समाज के कार्यक्रम में शिकरत शामिल होंगे. सीएम दुर्ग जिले में आयोजित अमर शहीद वीर नारायण सिंह बलिदान दिवस कार्यक्रम तथा छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के ‘75वां राज अधिवेशन’ में शामिल होंगे. इससे पहले सीएम भूपेश मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के रायपुर में प्रथम आगमन पर आयोजित ‘शताब्दी वर्ष समारोह’ में भी भाग लेंगे.

news today 20 december

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति की बैठक

रायपुर में आज राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति की बैठक का दूसरा दिन है. राजधानी के ग्रास मेमोरियल सेंटर में ये बैठक चल रही है. इस बैठक में पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के किसान नेता शामिल होने पहुंचे हैं. ये बैठक केंद्र के कृषि कानून को लेकर चल रही है. अपनी रणनीति को लेकर रविवार को किसान प्रेस वार्ता कर सकते हैं.

news today 20 december

राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति की बैठक

दिवंगत किसानों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

केंद्र की मोदी सरकार के कृषि कानून के विरोध में रायपुर में किसानों का क्रमिक अनशन छठवें दिन जारी है. इसी कड़ी में आंदोलनकारियों ने दिल्ली किसान आंदोलन में दिवंगत हुए किसानों के सम्मान में आज श्रद्धांजलि सभा आयोजित करने की घोषणा की है. यह सभा बूढ़ा तालाब स्थित अनशन स्थल पर आयोजित की जाएगी.

मंत्री सिंहदेव का अंबिकापुर दौरा

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे. सिंहदेव यहां आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इससे पहले सिंहदेव शनिवार को सूरजपुर के दौरे पर थे. जहां उन्होंने शहर में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता समेत कई कार्यक्रमों में शिरकत की थी.

news today 20 december

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

बिलासपुर में ‘नेशन फॉर किसान’ कार्यक्रम

बिलासपुर में आज ‘नेशन फॉर किसान’ (Nation for kisan) कार्यक्रम के तहत विभिन्न संगठन धरना-प्रदर्शन करेंगे. दिल्ली की सीमा पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदेश में भी कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसी के तहत किसान आंदोलन के समर्थन में ये कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

बोलपुर में रोड शो करेंगे अमित शाह

अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के बोलपुर में रोड शो करेंगे. इससे पहले शाह ने शनिवार को मेदिनीपुर में भी एक चुनावी सभा की थी. जिसमें उन्होंने बंगाल में पार्टी की जीत के संकल्प को लेकर जय श्रीराम के नारे लगाए थे. बंगाल में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसे देखते हुए पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

news today 20 december

अमित शाह का बंगाल दौरा

कोटा-बूंदी के दौरे पर ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज से राजस्थान के कोटा-बूंदी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे आमजन से मिलने के साथ ही वर्चुअल माध्यम से कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगे.

news today 20 december

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

आज रिलीज होगी वेबसीरीज रंगबाज सीजन 2

वेबसीरीज रंगबाज का सीजन 2, आज जी5 पर रिलीज हो रहा है. पहले सीजन में जहां उत्तर प्रदेश के माफिया की कहानी थी तो वहीं इस सीजन में निर्माता निर्देशक दर्शकों को राजस्थान ले जाएंगे. रंगबाज सीजन 2 में दर्शकों को राजस्थान के एक गैंगस्टर की कहानी देखने को मिलेगी.

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 का दूसरा मुकाबला

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हैमिल्टन के सैडन पार्क में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम इस समय 1-0 से आगे हैं और वो इस मैच को जीतते हुए सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगे. पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए जीत की नींव गेंदबाजों ने रखी थी. जिसके बाद टीम के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई.

सी-प्लेन सेवा के लिए यात्री बुकिंग सेवा शुरू

आज से देश की पहली सी-प्लेन में यात्रा करने के लिए यात्री बुकिंग करा सकेंगे. उड़ानें 27 दिसंबर से शुरू होगी. हालांकि स्पाइसजेट ने बुकिंग ओपन करते हुए कहा है कि प्लेन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और साबरमती रिवरफ्रंट के बीच इसका संचालन किया जाएगा.

news today 20 december

सी-प्लेन सेवा के लिए यात्री बुकिंग सेवा शुरू