आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..


(सेंट्रल छत्तीसगढ़ )

आज से फिर शुरू होगी विधानसभा सत्र की कार्यवाही

दो दिन के अवकाश के बाद एक बार फिर आज से विधानसभा के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही शुरू होगी. उद्योग मंत्री कवासी लखमा आज सदन में नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में एक शासकीय संकल्प पेश करेंगे. इसके बाद इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही प्रश्नकाल में विद्या मितानों और शिक्षक भर्ती के संबंध में सवाल गूंज सकता है.

news today 28 december

छत्तीसगढ़ विधानसभा

कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस

कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आज कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके अलावा राजधानी रायपुर स्थित प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसमें कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल रहेंगे.

news today 28 december

राजीव भवन, रायपुर

राजीव भवन में मौजूद रहेंगे सीएम भूपेश

आज भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 136वां स्थापना दिवस है. स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में मौजूद रहेंगे. वे यहां पार्टी का झंडा फहराएंगे. साथ ही प्रदेश कार्यालय में लोगों से मुलाकात भी करेंगे.

news today 28 december

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

फिर हड़ताल पर जाएंगे पटवारी

छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के गृह जिले में पटवारी आज से फिर हड़ताल पर जाएंगे. इससे पहले मंत्री जयसिंह अग्रवाल से मुलाकात के बाद पटवारियों ने हड़ताल खत्म करने की बात कही थी, लेकिन अब भी बात नहीं बनी है. जिसे लेकर पटवारी फिर से हड़ताल पर बैठेंगे. इसके अलावा राजस्व सचिवों के बाद अब रोजगार सहायक भी हड़ताल पर जा सकते हैं.

news today 28 december

राजस्व मंत्री से मिलते पटवारी

विधानसभा का घेराव करेंगे शिक्षक संघ

छत्तीसगढ़ विद्या मितान शिक्षक संघ आज विधानसभा का घेराव करेगा. शिक्षक संघ की कुछ प्रमुख मांगें हैं, जिन्हें लेकर संघ के सभी सदस्य और पदाधिकारी आज रायपुर में विधानसभा का घेराव करेंगे.

news today 28 december

छत्तीसगढ़ विधानसभा

चालकरहित ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की पहली पूर्ण स्वचालित (चालक रहित) मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करेंगे. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने यह जानकारी दी. यह मेट्रो ट्रेन 37 किलोमीटर लंबी मैजेंटा लाइन पर जनकपुरी वेस्ट से बॉटनिकल गार्डन के बीच चलेगी.

news today 28 december

पीएम मोदी करेंगे चालकरहित मेट्रो का उद्घाटन

दिल्ली पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

आज कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंच जाएगी. पूर्वी दिल्ली के ताहिरपुर स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में इसे स्टोर किया जाएगा. इसके लिए अस्पताल में मशीनें भी पहुंचनी शुरू हो गई हैं. राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बनने वाले उत्तर भारत के पहले कोरोना वैक्सीन स्टोर में आईं मशीनों को आपस में जोड़कर वैक्सीन के लिए जरूरी कोल्ड चेन इक्विपमेंट बनाया जाएगा.

news today 28 december

कोरोना वैक्सीन के लिए लाई गई मशीन

विक्रम विश्वविद्यालय में आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू

मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित विक्रम विश्वविद्यालय में श्रीरामचरितमानस में विज्ञान और संस्कृति के पाठ्यक्रम की शुरुआत की गई है. इसके लिए छात्र आज से एमपी ऑनलाइन के जरिए आवेदन कर सकेंगे. इस पाठ्यक्रम में सतयुग की शिक्षा को विज्ञान के माध्यम से रू-ब-रू कराया जाएगा. इसमें बताया जाएगा कि राम नाम के पत्थर पानी में कैसे तैरे, कैसे आकाशवाणी होती थी, बाली के पास ऐसी कौन सी विद्या थी जिससे वह हर रोज पृथ्वी के 5 चक्कर लगाते थे. श्रीरामचरितमानस में ये प्रसंग हैं, विश्वविद्यालय में अब इसमें विज्ञान की भूमिका को समझाया जाएगा.

news today 28 december

विक्रम विश्वविद्यालय

बरखा बिष्ट सेनगुप्ता का जन्मदिन आज

मशहूर अभिनेत्री बरखा सेनगुप्ता का आज जन्मदिन है. बरखा बिष्ट सेनगुप्ता टीवी एक्ट्रेस हैं, जो हिंदी सिनेमा और टीवी के अलावा बंगाली सिनेमा में सक्रिय हैं. बरखा का जन्म 28 दिसंबर 1979 को हरियाणा के हिसार में हुआ था. बरखा का पूरा बचपन कोलकाता में बीता.

news today 28 december

बरखा बिष्ट सेनगुप्ता

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन है. रविवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 195 रन के जवाब में दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन एमसीजी में अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 277 रन बनाए. भारत को इस तरह से 82 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है.