आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़)
गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जांजगीर दौरे पर रहेंगे. यहां वे पामगढ़ में सतनामी समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को एक दिवसीय प्रवास पर पामगढ़ पहुंचेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सीएम रविवार को सुबह 11:30 बजे रायपुर से प्रस्थान कर दोपहर 12 बजे पामगढ़ पहुंचेंगे. गुरु घासीदास जंयती कार्यक्रम में शामिल होकर दोपहर 1 बजे बलौदाबजार जिले के लिए रवाना होंगे.

news today 27 december

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

सीएम भूपेश का सिमगा दौरा

गुरू घासीदास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सिमगा पहुंचेंगे. सीएम भूपेश जांजगीर जिले के पामगढ़ के बाद दोपहर 1.45 बजे सिमगा पहुंचेंगे. सिमग में आयोजित कार्यक्रम के बाद वे बिरगांव रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. जहां वे दोपहर 3.40 बजे बिरगांव में आयोजित ‘छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज धरसीवां राज-राज अधिवेशन समारोह में शामिल होंगे.

news today 27 december

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मोतीलाल वोरा की शोक सभा में शामिल होंगे दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह आज छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे. वे सुबह 07:25 बजे ट्रेन से भोपाल से दुर्ग पहुंचेंगे. इसके बाद सुबह 11 बजे मोतीलाल वोरा की शोक सभा कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां से दोपहर 12 बजे वे दुर्ग से रायपुर के लिए रवाना होंगे और देर शाम दिल्ली के लिए निकल जाएंगे.

news today 27 december

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह

बेमेतरा में रहेंगे गुरु रुद्र कुमार

छत्तीसगढ़ के पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार आज बेमेतरा जिले के प्रवास पर रहेंगे. वे यहां आयोजित गुरुघासीदास जयंती के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान मंत्री के साथ स्थानीय विधायक आशीष छाबड़ा भी मौजूद रहेंगे.

news today 27 december

मंत्री गुरु रुद्र कुमार

पीएम मोदी के ‘मन की बात’ का प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेडियो वार्ता ‘मन की बात’ का प्रसारण आज किया जाएगा. पीएम मोदी सुबह 11 बजे देश की जनता से रेडियोवार्ता करेंगे. पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले इस कार्यक्रम को लेकर, कोविड-19 से प्रभावित रहे साल 2020 के बारे में जनता से उनकी राय मांगी थी. साथ ही आने वाले साल से उनकी उम्मीदों के बारे में भी पूछा था.

news today 27 december

मन की बात कार्यक्रम

मन की बात कार्यक्रम का विरोध

केंद्र सरकार के कृषि संबंधी तीन कानूनों के विरोध में किसान संगठन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का विरोध करेंगे. पीएम के संबोधन के दौरान किसान संगठन थाली बजाकर कार्यक्रम का विरोध करेंगे.

news today 27 december

मन की बात कार्यक्रम

टेलीविजन पर प्रसारित होगी फिल्म ‘खुदा हाफिज’

अभिनेता विद्युत जामवाल अभिनीत फिल्म ‘खुदा हाफिज’ आज टेलीविजन पर प्रसारित होगी. फिल्म ‘खुदा हाफिज’ भारत के एक युवा की कहानी है, जिसकी शादी हाल ही में हुई है, जो बेहतर करियर के अवसरों की तलाश में विदेश जाने का फैसला करता है, लेकिन विदेश में उसकी पत्नी नरगिस रहस्यमय तरीके से लापता हो जाती है और फिर समीर एक असहाय आम आदमी की तरह अपनी पत्नी को उसके साथ सुरक्षित वापस लाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार होता है.

news today 27 december

अभिनेता विद्युत जामवाल

मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज

मध्य प्रदेश विधानसभा के आगामी सत्र के मद्देनजर आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस संबंध में मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सभी विधायकों को मेल के जरिए सूचित कर दिया है. संसद के सत्र के स्थगित होने के कारण मध्य प्रदेश विधानसभा के सत्र के भी स्थगित होने की चर्चा जोर पकड़ रही है. ऐसी स्थिति में कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक की सूचना सार्वजनिक नहीं की है. मध्य प्रदेश विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा.

news today 27 december

पूर्व सीएम कमलनाथ

स्पॉट काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन आज से

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में स्पॉट काउंसलिंग का दूसरा राउंड शुरू होने जा रहा है. जिसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू होगी. जो 28 दिसंबर तक जारी रहेगी. वहीं इसका परिणाम 29 दिसंबर को घोषित किया जाएगा. यह उन छात्रों के लिए दाखिले का अंतिम अवसर होगा जो आईपी में कॉमन एंट्रेंस टेस्ट या नेशनल लेवल टेस्ट के जरिए बीटेक, एलएलबी, बीबीए, बीसीए, बीएड आदि पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेना चाहते हैं.

news today 27 december

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय

इजराइल में आज से कोविड टीकाकरण अभियान

इजराइल में आज से कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत होगी. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घोषणा की है कि उनके देश में लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाने का काम 27 दिसंबर से शुरू हो जाएगा. इसी के साथ इजराइल, अपने नागरिकों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू करने वाले दुनिया के शुरुआती देशों में शुमार हो जाएगा.

news today 27 december

इजराइल में आज से कोविड टीकाकरण अभियान