आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

सेंट्रल छत्तीसगढ़

रायपुर में 18+ वैक्सीनेशन का आज तीसरा दिन

राजधानी रायपुर में 18+ लोगों का वैक्सीनेशन जारी है. आज तीसरे दिन भी सुबह 11 बजे से वैक्सीनेशन सेंटरों में लोगों का टीकाकरण किया जाएगा. रायपुर में 14 वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए हैं. रविवार को अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को ही टीका लगना था. लेकिन अंत्योदय राशन कार्ड धारक कम संख्या में पहुंचे. इस दौरान करीब 23 वैक्सीन के डोज बर्बाद हुए हैं. जिनकी कीमत करीब 9 हजार 200 रुपए है.

big-news-and-programs-of-3-may

रायपुर में 18+ वैक्सीनेशन

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन जारी

कबीरधाम जिले में टोटल लॉकडाउन का सोमवार को 13वां दिन. कोंडागांव और कांकेर में 14वां दिन. दंतेवाड़ा में 15वां दिन. बीजापुर और बस्तर में 18वां दिन. बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 19वां दिन. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर, कोरबा और धमतरी, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 21वां दिन. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 24वां दिन. दुर्ग में लॉकडाउन का 27वां दिन.

big-news-and-programs-of-3-may

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

दिल्ली में आज से 18+ वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत

दिल्ली में आज से 18+ को वैक्शीन दिल्ली में सोमवार 3 मई से 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन अभियान शुरु होगा. दिल्ली को इसके लिए 4.5 लाख वैक्सीन मिलीं हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील कि है की ऑनलाइन पंजीकरण में मिले समय पर ही वैक्सीनेशन सेंटर पर जाएं.

big-news-and-programs-of-3-may

दिल्ली में आज से 18+ वैक्सीनेशन

हरियाणा में आज से 7 मई से तक टोटल लॉकडाउन

हरियाणा में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 3 मई से 7 दिन का फुल लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी राज्य सरकार के मंत्री अनिल विज ने ट्विटर के जरिए दी है.

big-news-and-programs-of-3-may

लॉकडाउन

उत्तर भारत में आज बारिश और आंधी का अनुमान

पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दक्षिण पूर्व राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

big-news-and-programs-of-3-may

बारिश और आंधी

अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारिता स्‍वतंत्रता दिवस

अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारिता स्‍वतंत्रता दिवस (World Press Freedom Day) प्रत्येक वर्ष 3 मई को मनाया जाता है. वर्ष 1991 में यूनेस्को और संयुक्त राष्ट्र के ‘जन सूचना विभाग’ ने मिलकर इसे मनाने का निर्णय किया था. संयुक्त राष्ट्र महासभा ने भी 3 मई को ‘अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारिता स्‍वतंत्रता दिवस’ की घोषणा की थी.

big-news-and-programs-of-3-may

अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारिता स्‍वतंत्रता दिवस

कालाष्टमी : भगवान शिव के रूद्रस्वरूप कालभैरव की पूजा का महत्व

आज कालाष्टमी का पर्वपंचांग के अनुसार 3 मई सोमवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. इस तिथि को कालाष्टमी भी कहा जाता है. सोमवार के दिन कालाष्टमी होने के कारण इस दिन पूजा और व्रत का महत्व बढ़ जाता है. कालाष्टमी पर भगवान शिव के रूद्रस्वरूप कालभैरव की पूजा की जाती है. भगवान कालभैरव को सभी की रक्षा करने वाला देवता माना गया है.

अरुणा ईरानी का जन्मदिन आज

बॉलीवुड ऐक्‍ट्रेस अरुणा ईरानी का आज जन्‍मदिन हैं. उनका जन्म 18 अगस्त 1946 को मुम्बई, भारत में हुआ था अरुणा ईरानी ने ज्यादातर सहायक भूमिका या चरित्र भूमिकाओं में हिन्दी, कन्नड़, मराठी और गुजराती सिनेमा में 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है।

IPL 2021 : कोलकाता नाइट राइडर्स vs रॉयल चेलेंजर्स बैंगलौर

आईपीएल 2021 के 14वें सीजन का 30वां मैच नरेंद्र मोदी स्टेडीयम में शाम 7 बजे कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रोयर चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. अंत कालिका में KKR 7वें पायदान पर है जबकि RCB तीसरे पायदान पर काबिज है. दोनों टीमें अब तक 7-7 मैच खेल चुकी हैं.

big-news-and-programs-of-3-may

कोलकाता नाइट राइडर्स vs रॉयल चेलेंजर्स बैंगलौर