आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़)- स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का अंबिकापुर दौरा आज

पंचायत एवं ग्रामीण विकास व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज सरगुजा दौरे पर रहेंगे. वे शुक्रवार को रात साढ़े 9 बजे रायपुर से दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन से रवाना हुए. आज सुबह वे अंबिकापुर पहुंचेंगे. सिंहदेव अंबिकापुर में विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे देर रात ट्रेन से रायपुर के लिए निकल जाएंगे.

news today 26 december

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

मंत्री अमरजीत भगत का बिलासपुर दौरा

प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत आज बिलासपुर दौरे पर रहेंगे. यहां वे शहर और आसपास के विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मंत्री अमरजीत के साथ विधायक शैलेष पांडेय भी मौजूद होंगे.

news today 26 december

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत

छत्तीसगढ़ ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों का आंदोलन

पदोन्नति से वंचित सैकड़ों छत्तीसगढ़ ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी आज से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर बैठेंगे. ये आंदोलन राजधानी रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल पर होगा. यहां ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी अपनी मांगों को लेकर धरना देंगे.

आज से दौड़ेगी नर्मदा एक्सप्रेस

10 महीने बाद आज से फिर पटरी पर बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस दौड़ेगी. इस ट्रेन के शुरू होने से छोटे स्टेशन के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. कोरोना संक्रमण की वजह से रेलवे ने लगभग सभी ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी थी. हालात अब धीरे-धीरे वापस पटरी पर लौट रहे हैं.

news today 26 december

बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस

इम्फाल-गुवाहाटी का दौरा करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह आज से नॉर्थ-ईस्ट राज्यों के दौर पर हैं. शाह आज गुवाहाटी और इंफाल (Imphal) में रहेंगे. वह असम (Assam) में स्थानीय जनजातीय समूह से मुलाकात करेंगे और मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे.

news today 26 december

गृहमंत्री अमित शाह

ग्वालियर में तानसेन समारोह का आयोजन

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज से तानसेन समारोह की शुरुआत की जाएगी. विश्व संगीत तानसेन समारोह आयोजित होने का रास्ता साफ हो गया है. हालांकि इस बार कोरोना संक्रमण के कारण तानसेन समारोह का स्वरूप बदला नजर आएगा. कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए तानसेन समारोह की शुरुआत की जाएगी. इस समारोह का आयोजन 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक किया जाएगा.

news today 26 december

तानसेन समारोह

आज से दिया जाएगा स्वदेशी वैक्सीन का दूसरा डोज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के निजी अस्पताल पीपुल्स में चल रहे स्वदेशी कोरोना वैक्सीन ”कोवैक्सीन” के ट्रायल में अब तक सभी वॉलिंटियर्स को पहला डोज दिया गया. इसके बाद इसी महीने 28 दिन पूरे होने पर दूसरे डोज को देने की प्रक्रिया 25 दिसंबर से शुरू होनी थी, जिसे 1 दिन बाद यानी आज से शुरू किया जाएगा.

news today 26 december

स्वेदेशी वैक्सीन का दूसरा डोज

आज सबरीमाला मंदिर में होगी मंडला पूजा

सबरीमाला मंदिर में थंका अनकी चरथल (पवित्र स्वर्ण पोशाक के साथ देवता की पूजा) के साथ मंडला पूजा आज आयोजित की जाएगी, जिसके बाद मंदिर बंद कर दिया जाएगा. मंदिर 30 दिसंबर को मकरविल्क्कु पूजा के लिए फिर से खुलेगा.

news today 26 december

सबरीमाला मंदिर में होगी मंडला पूजा

एमपी-सीजी के बीच आज होगा अभ्यास मैच

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के लिए इंदौर में आज छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश टीम के बीच अभ्यास मैच खेले जाएंगे. इसके बाद वड़ोदरा में 10 जनवरी 2021 से प्रतियोगिता शुरू होगी, जिसमें ये टीमें हिस्सा लेंगी.

आज से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच है. ये मैच मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है. भारतीय टीम के लिए ये बेहद खास है, क्योंकि एडिलेड में खेले गए पहले मैच में उसे हार मिली थी.

news today 26 december

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच