आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

कोरोना के बिगड़ते हालात पर छत्तीसगढ़ सरकार आज करेगी सर्वदलीय बैठक

छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना की रोकथाम और सुझाव के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में सत्ता सरकार और विपक्ष समेत सभी दल के लोग शामिल होंगे. राज्यपाल अनुसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत राजनीतिक दल और समाज के प्रमुख लोगों से चर्चा करेंगे. यह सर्वदलीय बैठक वर्चुअल माध्यम से होगी.

cm, bhupesh baghel

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बस्तर में आज से लगेगा टोटल लॉकडाउन

छ्त्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण ने चिंताएं बढ़ा दी हैं. इस वजह से प्रदेश के कई जिलों में हालात बिगड़ रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न जिलों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इसी क्रम में आज से बस्तर जिले में भी टोटल लॉकडाउन लग जाएगा. अब प्रदेश के कुल 21 जिलों को पूरी तर लॉक कर दिया गया है.

total lockdown in bastar

बस्तर में आज से लगेगा टोटल लॉकडाउन

झारखंड में आज हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा सरहुल

प्रकृति पर्व सरहुल आज पूरे राज्य में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. ये आदिवासियों का सबसे बड़ा त्योहार है. इस बार कोरोना महामारी को लेकर पूरे राज्य में विशेष आयोजन और जुलूस पर रोक लगाई गई है.

न्यूज टुडे , News Today

हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा प्रकृति का पर्व सरहुल

नवरात्र का आज तीसरा दिन, मां चंद्रघंटा की होगी पूजा

आज चैत्र तृतीया यानी चैत्र नवरात्र के तीसरे दिन मां दुर्गा की तीसरी शक्ति मां चंद्रघंटा की उपासना की जा रही है. नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा के मंत्र का जप किया जाए, तो सभी परेशानियों के साथ ही साधक को शुक्र ग्रह से संबंधित परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है.

Day of worship of Maa Chandraghanta

मां चंद्रघंटा की पूजा का दिन

दीप सिंधु की जमानत याचिका पर आज आ सकता है फैसला

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला परिसर में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार एक्टर-वर्कर दीप सिद्धू की जमानत याचिका पर दिल्ली की एक अदालत 15 अप्रैल को अपना फैसला सुनाएगी. दीप सिद्धू को 9 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

Deep Sindhu bail plea may be decided today

दीप सिंधु की जमानत याचिका पर आज हो सकता है फैसला

SC में आज होगी महिलाओं को जज बनाए जाने वाली याचिका पर सुनवाई

महिला अधिवक्ताओं की एसोसिएशन की एक अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. इस अर्जी में काफी संख्या में मौजूद मेधावी महिला वकीलों को हाईकोर्ट में न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त करने पर विचार करने का अनुरोध किया गया है. प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ सुप्रीम कोर्ट वुमन लॉयर्स एसोसिएशन की इस अर्जी पर सुनवाई करेगी.

supreem court

सुप्रीम कोर्ट

सोशल मीडिया को रेगुलेट करने की याचिका पर हो सकती है सुनवाई

फेसबुक, गूगल जैसी कंपनियों को रेगुलेट करने की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है.

न्यूज टुडे , News Today

सोशल मीडिया

यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण में 18 जिलों में वोटिंग आज

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए आज पहले चरण का मतदान होगा. इस चरण में कुल 18 जिलों में वोटिंग होगी. कुल 779 पदों के लिए 11,442 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं.

UP Panchayat Election

यूपी पंचायत चुनाव में पहले चरण में 18 जिलों में वोटिंग आज

आज अपना जन्मदिन मनाएंगी अभिनेत्री मंदिरा बेदी

अभिनेत्री मंदिरा बेदी आज अपना जन्मदिन मनाएंगी. मंदिरा उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा छोटे पर्दे के लिए भी लंबे समय तक काम किया है. मंदिरा बेदी एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक शानदार टीवी प्रेजेंटर भी हैं.

mandira bedi

आज अपना जन्मदिन मनाएंगी अभिनेत्री मंदिरा बेदी

आईपीएल T-20 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा मुकाबला

आईपीएल 2021 का सातवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली ने जहां जीत के साथ इस सीजन की शुरुआत की थी. वहीं राजस्थान को उसके पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. आज आईपीएल 2021 का सातवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा.

ipl 2021

आईपीएल 2021 का सातवां मुकाबला आज