आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

दुर्ग में एक हफ्ते का लॉकडाउन

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दुर्ग जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है. दुर्ग में आज यानी 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन रहेगा, साथ ही कोई भी व्यक्ति करोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Lockdown in the durg

दुर्ग में लॉकडाउन

असम-प. बंगाल में तीसरे चरण का मतदान आज

असम और पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण का मतदान आज होगा. प. बंगाल में 3 जिलों की 31 विधानसभा सीटों के लिए, जबकि असम में 40 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक चरण में मतदान पूरा हो जाएगा. तीसरे चरण के मतदान के बाद असम से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 200 कंपनियों को पश्चिम बंगाल भेजा जाएगा.

Third phase counting

तीसरे चरण की वोटिंग आज

बीजेपी का 41वां स्थापना दिवस आज, PM मोदी करेंगे संबोधित

बीजेपी आज अपना 41वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. स्थापना दिवस को भव्य बनाने के लिए 6 से 14 अप्रैल तक बीजेपी सभी मंडल और जिलास्तर पर कार्यक्रम करेगी.

BJP's 41st Foundation Day

बीजेपी का 41वां स्थापना दिवस

मणिकर्णिका घाट पर होगा अंतिम संस्कार

छत्तीसगढ़ के बीजापुर नक्सली हमले में शहीद धर्मदेव का पार्थिव शरीर सोमवार की देर रात वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा. यहां से सम्मान के साथ शहीद के शव को दुल्हीपुर कैम्प लाया गया. मंगलवार की सुबह शहीद के पार्थिव शरीर को सीआरपीएफ के वाहन से उनके शहाबगंज स्थित आवास ले जाया जाएगा और परिवार को सौंपा जाएगा. रीति-रिवाज के साथ शहीद का अंतिम संस्कार वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर किया जाएगा.

The dead body of the martyr Dharmadev

शहीद धर्मदेव का पार्थिव शरीर

बाबूलाल मरांडी की याचिका पर आज होगी सुनवाई

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी की दलबदल मामले में 6 अप्रैल को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

Hearing on the petition of Babulal Marandi

बाबूलाल मरांडी की याचिका पर सुनवाई

आज से होने वाली परीक्षाएं स्थगित

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. इसी क्रम में लखनऊ यूनिवर्सिटी ने भी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है. लखनऊ यूनिवर्सिटी में 6 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाओं को 11 अप्रैल तक टाल दिया गया है.

Exams to be postponed

आज से होने वाली परीक्षाएं स्थगित

आज ओप्पो एफ19 होगा लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने घोषणा की है कि वह 6 अप्रैल को ”ओप्पो एफ 19” को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. ओप्पो एफ19 फ्लैश चार्ज के साथ एक 5000 एमएएच की बैटरी और शानदार अमोल्ड फुल एचडी प्लस पांच होल डिस्प्ले की सुविधा से लैस है. 33 वाट फ्लैश चार्ज के साथ ओप्पो एफ 19 केवल 72 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है.

Oppo will launch Oppo F19

ओप्पो F19 को लॉन्च करेगा

अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस

6 अप्रैल को पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है. अगर इसके इतिहास पर नजर डालें, तो संयुक्त राष्ट्र संघ ने 23 अगस्त 2013 में अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस मनाने की घोषणा की और दुनिया के विभिन्न देशों ने इस दिन अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस मनाने की अपील की. 2014 में दुनिया ने पहली बार विकास और शांति के लिए अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस मनाया.

International sports day

अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस

नेत्रहीन क्रिकेट में आज होगा पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश का मैच

भारत और पाकिस्‍तान के अलावा नेत्रहीन क्रिकेट सीरीज में तीसरी टीम बांग्‍लादेश की होगी. जिसमें आज यानी 6 अप्रैल को पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच मुकाबला होगा.

Blind cricket

नेत्रहीन क्रिकेट

आज सुबह 11 बजे रिलीज होगा रूबीना का गाना

पारस छाबड़ा और रूबीना दिलैक के फैंस के लिए गुड न्‍यूज है. दोनों का मच अवेटेड म्‍यूजिक वीडियो ‘गलत’ आज रिलीज होने जा रहा है. पारस ने खुद इसकी जानकारी अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर दी है.

Rubina's galat song will be released today

आज रिलीज होगा रुबीना का गलत गाना