आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन

आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन है. 26 मार्च तक चलने वाले सत्र में कुल 24 बैठकें प्रस्तावित हैं. बुधवार को कई मुद्दों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस हुई. चौथे दिन भी सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. सत्र के तीसरे दिन 505 करोड़ का अनुपूरक बजट पास हुआ है.

Chhattisgarh Legislative Budget Session

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र

छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की बैठक आज

छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की आज बैठक होगी. न्यू-सर्किट हाउस रायपुर में छत्तीसगढ़ के पिछड़ा वर्ग समाज प्रमुखों की बैठक आयोजित की गई है. बैठक सामाजिक पिछड़ेपन को दूर करने और शैक्षणिक विकास के संबंध में समाज प्रमुखों से विचार-विमर्श करने के लिए आयोजित की गई है.

Chhattisgarh State Backward Class Commission meeting

छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की बैठक

पुडुचेरी का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

पुडुचेरी में मचे सियासी घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुडुचेरी का दौरा करेंगे. पुडुचेरी में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं. इस लिहाज से यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Prime Minister Modi will visit Puducherry

पुडुचेरी का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे तमिलनाडु

पीएम नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु का दौरा करेंगे. इस दौरान वे यहां महत्वपूर्ण बिजली परियोजनाओं समेत कई विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

PM Modi will reach Tamil Nadu today

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे तमिलनाडु

नीरव मोदी प्रत्यर्पण मामले में आज आ सकता है फैसला

पंजाब नेशनल बैंक से करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर लंदन की एक अदालत आज फैसला सुनाएगी. फिलहाल नीरव मोदी लंदन की एक जेल में बंद है.19 मार्च 2019 को उसे गिरफ्तार किया गया था.

Nirav Modi extradition case

नीरव मोदी प्रत्यर्पण केस

असम का दौरा करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज असम के कर्बी आंगलोंग जिले के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान छह प्रतिबंधित संगठनों के साथ हथियार डालने से पहले उग्रवादी संगठन ‘पीपुल्स डेमोक्रेटिक काउंसिल ऑफ कर्बी आंगलोंग’ ने एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा की है.

Home Minister Amit Shah

असम का दौरा करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

योगी के गढ़ पूर्वांचल में किसान महापंचायत आज, नरेश टिकैत करेंगे संबोधित

कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन पंजाब से शुरू हुआ और हरियाणा और दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर तीन महीने से जारी है, लेकिन इस आंदोलन की आंच उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भी फैल रही है. आज बस्ती जिले के मुण्डेरवा में किसान महापंचायत में नरेश टिकैत बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे.

Naresh Tikait will address

नरेश टिकैत करेंगे संबोधित

किसान नेता राकेश टिकैत की करौली में किसान सभा आज

राकेश टिकैत बीते कुछ हफ्तों से लगातार महापंचायतों में हिस्सा ले रहे हैं और सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. अपने हर संबोधन में वो सरकार को चुनौती देते हुए नजर आते हैं. वहीं आज टिकैत भरतपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले करौली जिले में किसान सभा को संबोधित करेंगे.

Farmer leader Rakesh Tikait

किसान नेता राकेश टिकैत

मेघालय विधानसभा के सदस्यों को संबोधित करेंगे ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज शिलांग में विधानसभा प्रांगण में मेघालय विधानसभा के सदस्यों को संबोधित करेंगे. लोकसभा सचिवालय की विज्ञप्ति के अनुसार, बिरला 26 फरवरी को शिलांग में मेघालय और अन्य उत्तर-पूर्वी राज्यों के स्थानीय निकायों से जुड़े एक कार्यक्रम का भी उद्घाटन करेंगे.

Lok Sabha Speaker Om Birla

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

भारतीय बल्लेबाज 99 रनों से आगे आज खेलेगी

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड की पहली पारी भारत के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट में बुधवार को 112 रन पर सिमट गई, जो इंग्लैंड का भारतीय जमीन पर टेस्ट मैच में दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है. जबकि भारतीय बल्लेबाज खेल खत्म होने तक 99 रन पर 3 विकेट गंवा चुके हैं. आज भारतीय खिलाड़ी 99 रनों से आगे खेलने के लिए उतरेंगे.

Third Test match between India and England

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच