आज दिनभर की बड़ी खबरों पर सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर…..


( सेंट्रल छत्तीसगढ़)

शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन

आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन है. विधानसभा के प्रमुख सचिव ने इसके लिए कार्यसूची जारी कर दी है. जिसके मुताबिक सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ सत्र की शुरुआत होगी. आज विधानसभा में कई अधिनियम और अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही सदन में हाथियों के उत्पात और हाथियों की मौत से जुड़ा मुद्दा भी उठाया जाएगा. वहीं प्रधानमंत्री शहरी ग्रामीण योजना के संबंध में विधायक अजय चंद्राकर चर्चा शुरू करेंगे.

news today 23 december

छत्तीसगढ़ विधानसभा

कोरबा दौरे पर रहेंगी किरणमयी नायक

छत्तीसगढ़ महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक आज कोरबा प्रवास पर रहेंगी. यहां वे महिला उत्पीड़न से जुड़े मामलों की सुनवाई करेंगी. किरणमयी नायक ने दहेज प्रताड़ना और महिला कानून पर पीएचडी की है. यही वजह है कि दहेज प्रताड़ना सहित अन्य मामलों में किस तरह की प्रक्रिया को अपनाया जाना चाहिए, उससे किस तरह से लोगों को जल्द न्याय मिल सकता है, ये वो बखूबी जानती हैं.

news today 23 december

महिला आयोग अध्यक्ष किरणमयी नायक

किसान आंदोलन के समर्थन में सिंहदेव करेंगे उपवास

दिल्ली में किसान आंदोलन के समर्थन में आज कांग्रेसी नेता उपवास करेंगे. मंत्री टीएस सिंहदेव भी आज किसान आंदोलन के समर्थन में उपवास करेंगे. टीएस सिंहदेव की घोषणा के बाद जिला कांग्रेस ने भी उपवास करने का फैसला लिया है. केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में किसान दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं. जिसके समर्थन में सिंहदेव आज उपवास करेंगे.

news today 23 december

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

टेनिस टूर्नामेंट का फाइनल मैच

राजधानी में आज ऑल इंडिया अंडर-16 टेनिस टूर्नामेंटा का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस प्रतियोगिता का आयोजन रायपुर के यूनियन क्लब में किया गया है. पुरुष वर्ग में छत्तीसगढ़ के 27 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. महिला वर्ग में 12 खिलाड़ियों ने भाग लिया है. कुल 39 खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

news today 23 december

टेनिस टूर्नामेंट

आज से होगी ऑस्ट्रेलियन ओपन के टिकटों की बिक्री

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में अगले साल 8 फरवरी से शुरू होने जा रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के लिए टिकटों की बिक्री 23 दिसंबर से शुरू होगी. ये टूर्नामेंट 21 फरवरी तक चलेगा. कोरोना के कारण हार्ड कोर्ट के इस इवेंट का आयोजन जनवरी की बजाय फरवरी में हो रहा है. पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन की नई तारीख की पुष्टि की है.

news today 23 december

ऑस्ट्रेलियन ओपन के टिकटों की बिक्री

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती आज

देश आज पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती मना रहा है. इसे किसान दिवस के रूप में मनाया जाता है. चौधरी चरणसिंह ने किसानों में अपने हकों के लिए संघर्ष की अलख जलाई थी. किसान की एक नजर खेत की मेड़ पर और दूसरी निगाह दिल्ली की संसद पर होनी चाहिए, पूर्व प्रधानमंत्री का ये संदेश उनकी दूरदृष्टि की मिसाल रहा है.

news today 23 december

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती

आज से फिर खुलेगा ओडिशा का श्री जगन्नाथ मंदिर

कोविड-19 के चलते ओडिशा के पुरी में स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर करीब नौ महीने से बंद था, लेकिन आज से श्रद्धालुओं के लिए इसके पट फिर से खुलने वाले हैं. यानी पुरी के लोगों को मंदिर में प्रवेश का पहला मौका मिलेगा. इस दौरान कोरोना संबंधी सारे सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा.

news today 23 december

श्री जगन्नाथ मंदिर, पुरी

यूपी में कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

केन्द्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस बुधवार को पूरे उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन करेगी. इस दौरान बीजेपी सांसद और विधायकों के आवास पर ताली और थाली बजाई जाएगी. किसान संगठन कृषि कानूनों के खिलाफ लम्बे समय से आन्दोलन कर रहे हैं.

इंदौर के गीता भवन में गीता जयंती महोत्सव

आज से इंदौर के गीता भवन में गीता जयंती महोत्सव का शुभारंभ होगा. यह आयोजन पांच दिन तक चलेगा, जिसमें देश के जाने-माने विद्वानों के मुख से गीता का ज्ञान प्रवाहित होगा. इसके लिए संतों का आगमन शुरू हो गया है.

news today 23 december

गीता जयंती

सैफ अली खान के विवादित बयान पर आज होगी सुनवाई

सीताहरण को सही बताने वाले सैफ अली खान के बयान पर आज जौनपुर कोर्ट में होगी सुनवाई. यूपी के एक वकील ने फिल्म के निर्माताओं और एक्टर सैफ अली खान के खिलाफ याचिका दायर की है. सैफ अली खान ने फिल्म ‘आदिपुरुष’ में रावण के चरित्र का ‘मानवीय’ पक्ष प्रस्तुत करने को लेकर एक बयान दिया था.

news today 23 december

सैफ अली खान