आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र होगा शुरू

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है. सत्र 22 फरवरी से 26 मार्च तक चलेगा. इस सत्र में 2 हजार 350 सवाल लगाए गए हैं. 24 स्थगन प्रस्ताव की सूचनाएं हैं, जबकि ध्यानाकर्षण की 117 सूचनाएं हैं. नियम 139 की एक ही सूचना है. 9 शासकीय संकल्प इस दौरान सदन में लाए जाएंगे.

Budget session of Chhattisgarh Legislative Assembly

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से होगा शुरू

आज बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण

बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा. विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने इसकी जानकारी दी. छत्तीसगढ़ सरकार 1 मार्च को अपना बजट पेश करेगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक मार्च को दोपहर 12.30 बजे बजट पेश करेंगे.

Governor's address

आज बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण

डॉ खूबचंद बघेल पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज धरसींवा तहसील के ग्राम पथरी जाएंगे. वे डॉ खूबचंद बघेल की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री बघेल विधानसभा से रवाना होकर दोपहर करीब 2:30 बजे ग्राम पथरी पहुंचेंगे.

CM Bhupesh Baghel

सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री निवास में विधायक दल की बैठक आज

आज मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित है. छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है. बैठक में बजट सत्र को लेकर चर्चा हो सकती है.

Congress legislature party meeting

कांग्रेस विधायक दल की होगी बैठक

गोंडवाना कप टेनिस प्रतियोगिता का होगा आगाज

ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के तत्वावधान में छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ की ओर से गोंडवाना कप टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. आयोजन 22 से 26 फरवरी तक यूनियन क्लब में किया गया है.

Gondwana cup tennis

गोंडवाना कप टेनिस प्रतियोगिता होगी शुरू

कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे मेट्रो सेवा का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नोआपाड़ा-दक्षिणेश्वर मेट्रो सेवा का उद्घाटन करेंगे. 23 फरवरी से आम लोगों के लिए मेट्रो सेवा शुरू होगी. पहले न्यू गड़िया से नोआपाड़ा तक चलने वाली मेट्रो का विस्तार दक्षिणेश्वर तक हो जाएगा.

Metro service inaugurated

मेट्रो सेवा का उद्घाटन करेंगे पीएम

पीएम मोदी का आज असम दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम दौरे पर रहेंगे. असम के धेमाजी में वे लोगों को संबोधित करेंगे. कुछ महीनों के भीतर असम में विधानसभा का चुनाव होना है, ऐसे में पीएम मोदी का ये दौरा अहम माना जा रहा है.

PM Modi visit to Assam

पीएम मोदी का आज असम दौरा

राहुल गांधी आज संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर रहेंगे

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर रहेंगे. यहां राहुल गांधी केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित होने वाली ट्रैक्टर रैली में भी हिस्सा लेंगे. केरल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

Rahul Gandhi visits Kerala

राहुल गांधी का केरल दौरा

पुदुचेरी में कांग्रेस की नारायणसामी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज

आज पुदुचेरी में कांग्रेस की नारायणसामी की अगुवाई वाली सरकार को विश्वासमत का सामना करना है. राज्यपाल ने 22 फरवरी को नारायणसामी सरकार को फ्लोर टेस्ट देने के लिए कहा था. 4 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सरकार खतरे में है. एक दिन पहले रविवार को एक और विधायक ने इस्तीफा दिया है.

Narayanasamy government of Congress

कांग्रेस की नारायणसामी सरकार का फ्लोर टेस्ट

अभिनेत्री शिल्पा शुक्ला का जन्मदिन आज

अभिनेत्री शिल्पा शुक्ला का आज जन्मदिन है.शिल्पा शुक्ला ने एक्टिंग करियर की शुरुआत थियेटर से की थी. हिंदी सिनेमा में एंट्री फिल्म खामोश पानी से की थी. उन्हें हिंदी सिनेमा में खास पहचान शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया से मिली. इसमें उन्होंने बिंदिया नायक की भूमिका अदा की थी. फिल्म बीए पास में भी वे नजर आईं. इस फिल्म को पेरिस में ऑडियंस चॉइस ऑफ अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

Actress Shilpa Shukla's birthday today

अभिनेत्री शिल्पा शुक्ला का जन्मदिन आज