आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की प्रेस कॉन्फ्रेंस

22 फरवरी से बजट सत्र शुरू होने जा रहा है. बजट सत्र को लेकर विधानसभा में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया है. विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत संबोधित करेंगे. पीसी में विधानसभा अध्यक्ष सत्र से संबंधित जानकारी देंगे.

Assembly Speaker Dr Charandas Mahant

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत

राज्यपाल अनुसुइया उइके का कंकेर दौरे का दूसरा दिन

आज राज्यपाल अनुसुइया उइके के कंकेर दौरे का दूसरा दिन है. सुबह 11 बजे अंतागढ़ विकासखण्ड के टेमरूपानी गांव में आदिवासी समाज के देव जतरा में शामिल होंगी. शाम 4 बजे अंतागढ़ से रायपुर के लिए रवाना होंगी.

Governor Anusuiya Uike

राज्यपाल अनुसुइया उइके

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक में शामिल होंगे छत्तीसगढ़ के नेता

आज दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बड़ी बैठक लेंगे. छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और पवन साय शामिल होंगे. बैठक में संगठन के आगामी कार्यक्रमों, राज्य के जनजाति मामलों सहित अन्य विषयों पर चर्चा हो सकती है.

Leaders of Chhattisgarh will attend the meeting of Chairman JP Nadda

अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक में शामिल होंगे छत्तीसगढ़ के नेता

बिलासा महोत्सव का दूसरा दिन आज

बिलासपुर में बिलासा महोत्सव का आज दूसरा दिन है. शाम 7 बजे बिलासा लोककला महोत्सव पंडित देवकीनंदन दीक्षित सभा भवन में आयोजित होगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह होंगी.

Today is the second day of the Bilasa festival

बिलासा महोत्सव का दूसरा दिन आज

आज से बिलासपुर में प्रवासी पक्षी महोत्सव

बिलासपुर में पहली बार प्रवासी पक्षी महोत्सव का आयोजन आज होगा. ग्रामीण क्षेत्र बेलमुंडी में आयोजन होगा. बेलमुंडी गांव प्रवासी पक्षियों का चिन्हांकित स्पॉट है.

Migratory Bird Festival

प्रवासी पक्षी महोत्सव

रायपुर में डॉग शो का आयोजन आज

रायपुर के साइंस कॉलेज स्टेडियम में आज डॉग शो होने जा रहा है. प्रदेश के साथ ही पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश, ओडिशा और झारखंड के श्वान प्रतिभागी हिस्सा लेंगे.

Dog show organized in Raipur today

रायपुर में डॉग शो का आयोजन आज

पूर्व सीएम अजीत जोगी के किरदार के लिए ऑडिशन आज से

अजीत जोगी का किरदार निभाने वाले कलाकार की तलाश की जा रही है. इसके लिए 21 और 22 फरवरी को रायपुर में ऑडिशन है. छत्तीसगढ़ के पहले सीएम और जनता कांग्रेस के दिवंगत नेता अजीत जोगी पर बायोपिक बन रही है.

Former CM Ajit Jogi

पूर्व सीएम अजीत जोगी

यात्रियों को आज मिलेगी नई ट्रेनों की सौगात

रेलवे धीरे-धीरे यात्रियों की मांग के अनुसार नए ट्रेनों को शुरू कर रहा है. इसी क्रम में रीवा-इतवारी-रीवा और जबलपुर-चांदाफोर्ट-जबलपुर के बीच त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल का आज उद्घाटन 16.30 बजे रेलमंत्री के हाथों होगा.

Passengers will get the gift of new trains today

यात्रियों को आज मिलेगी नई ट्रेनों की सौगात

रेत खदान बंद कराने के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

धमतरी के करेली बड़ी रेत खदान के विरोध में गांव के लोगों ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि यहां बेखौफ होकर रेत खनन का खेल खेला जा रहा है. करेली बड़ी के सभी ग्रामीण गांव में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं. हड़ताल आज भी जारी रहेगी. बता दें ग्रामीणों ने सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर कलेक्टर को घेर दिया था.

Indefinite strike to stop sand mine

रेत खदान बंद कराने के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

प्रियंका गांधी का प्रयागराज दौरा आज

प्रियंका गांधी लगातार उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों का दौरा कर रही हैं. इससे पहले उन्होंने कई महापंचायतों में हिस्सा लिया था. आज फिर प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का दौरे पर आ रही हैं. आज निषाद समुदाय से मुलाकात करेंगी.

Priyanka Gandhi's visit to Prayagraj today

प्रियंका गांधी का प्रयागराज दौरा आज