आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

सीएम भूपेश बघेल करेंगे मैनपाट महोत्सव का शुभारंभ

आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मैनपाट महोत्सव का शुभारंभ करेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएम बघेल रायपुर पुलिस परेड ग्राउंड से दोपहर 2 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. दोपहर 3 बजे मैनपाट पहुंचेंगे और मैनपाट महोत्सव का शुभारंभ करेंगे. सीएम बघेल शाम 5.20 बजे रायपुर लौट आएंगे. तीन दिवसीय महोत्सव 12 से 14 फरवरी तक रोपाखार जलाशय के पास मैनपाट में आयोजित किया जा रहा है.

big news and programs of 12 february

सीएम भूपेश बघेल

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का बेमेतरा दौरा

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू आज बेमेतरा जिले में विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन और शुभारंभ करेंगे. गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू सुबह 9 बजे रायपुर से कार से प्रस्थान करेंगे. वे सुबह 9.30 बजे बेरला विकासखंड के ग्राम कोटा में और 10.30 बजे ग्राम खम्हरिया (सलधा) में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे.

big news and programs of 12 february

मंत्री ताम्रध्वज साहू

जशपुर के दौरे पर रहेंगे पीसीसी चीफ

आज PCC चीफ मोहन मरकाम जशपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. मोहन मरकाम कार्यकर्ता सम्मलेन में शामिल होंगे और मीडिया से भी रू-ब-रू होंगे.

big news and programs of 12 february

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम

बेरोजगार युवाओं को प्रोत्साहन राशि देने के संबंध में बैठक

उच्च शिक्षा एवं रोजगार मंत्री उमेश पटेल की अध्यक्षता में दोपहर 3 बजे बेरोजगार युवाओं को प्रोत्साहन राशि देने के संबंध में गठित अंतरविभागीय समिति की बैठक होगी. बैठक रायपुर स्थित मंत्रालय महानदी भवन में होगी.

big news and programs of 12 february

मंत्री उमेश पटेल

रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर

दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. 11 महीने बाद आज से 12 लोकल पैसेंजर गाड़ियों का परिचालन शुरू किया जा रहा है. कम दूरी की यात्रा करने वाले रेलयात्री इस सुविधा का फिर से लाभ ले सकेंगे.

big news and programs of 12 february

पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू

राहुल गांधी का राजस्थान दौरा

किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. अपने दौरे के पहले दिन राहुल गांधी हनुमानगढ़ के पीलीबंगा और गंगानगर के पदमपुरा में किसान सभा को संबोधित करेंगे.

big news and programs of 12 february

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई है.

वाम दलों का ‘बंगाल बंद’

पश्चिम बंगाल में वाम दलों से संबंधित 10 युवा और छात्र संगठनों ने आज 12 घंटे के ‘बंगाल बंद’ का आह्वान किया है. वाम दलों के कार्यकर्ता इस दौरान राज्यभर में प्रदर्शन करेंगे.

big news and programs of 12 february

बंगाल बंद

KKFI सुपर खो खो लीग का आयोजन

KKFI सुपर खो खो लीग का आयोजन आज से नई दिल्ली में होगा. भारतीय खो खो महासंघ (केकेएफआई) और अल्टीमेट खो खो (यूकेके) ने 12 से 15 फरवरी तक नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 2021 सुपर लीग खो खो टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा की है. टूर्नामेंट का आयोजन नए नियमों के आधार पर होगा. ये वही नियम होंगे, जिनका उपयोग आने वाले समय में अल्टीमेट खो खो लीग में होना है.

big news and programs of 12 february

KKFI सुपर खो खो लीग

प्राण की 101वीं जयंती

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता प्राण का आज जन्मदिन है. 12 फरवरी 1920 को दिल्ली में उनका जन्म हुआ था. अभिनेता प्राण निगेटिव रोल्स के लिए मशहूर थे. 2013 में मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में उनका निधन हो गया था. 2021 में फिल्म जगत उनकी 101वीं जयंती मना रहा है.

big news and programs of 12 february

एक्टर प्राण की जयंती