आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

किसानों का चक्काजाम

आज पूरे भारत में सभी नेशनल हाईवे और राजमार्ग पर किसान दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्काजाम करेंगे. इसी कड़ी में आज प्रदेश के भी कई जिलों में किसान चक्काजाम करेंगे. किसान प्रदेश के बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग समेत सभी जिलों में चक्काजाम करेंगे.

news today 6 february

किसान चक्काजाम

बस्तर में आज CPI का धरना-प्रदर्शन

बस्तर में कृषि कानून को लेकर आज CPI धरना-प्रदर्शन करेगी. जिले के कार्यकर्ता इस प्रदर्शन शामिल होंगे. कार्यकर्ता संभाग आयुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन करेंगे. प्रदर्शन के जरिए सदस्य कृषि कानून के प्रति अपना विरोध जताएंगे.

news today 6 february

बस्तर में कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन

पीएल पुनिया का छत्तीसगढ़ दौरा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया के दौरे का आज दूसरा दिन है. शनिवार को पीएल पुनिया सुबह 11 बजे जिला प्रभारी पदाधिकारियों और जिला, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक में शामिल होंगे. शाम 5 बजे वे सोशल मीडिया और संचार विभाग की बैठक लेंगे.

news today 6 february

पीएल पुनिया

राजनांदगांव और कवर्धा दौरे पर ताम्रध्वज साहू

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू शनिवार को राजनांदगांव और कबीरधाम जिले में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. वे सुबह 10 बजे व्हीआईपी रोड स्थित निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद हेलीपैड पुलिस ग्राउंड से हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. जिसके बाद वे दोपहर 12 बजे राजनांदगांव जिले के ईराईकला गांव में विकासकार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद वे कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा विकासखण्ड के ग्राम कुरूवां में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ वन मंत्री मोहम्मद अकबर भी मौजूद रहेंगे.

news today 6 february

मंत्री ताम्रध्वज साहू

धमतरी प्रवास पर मंत्री प्रेमसाय

आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम आज धमतरी दौरे पर रहेंगे. वे आज यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. टेकाम शाम साढ़े 4 बजे रायपुर से धमतरी जिले के लिए प्रस्थान करेंगे. शाम 6 बजे ग्राम कुरमातराई में आयोजित दो दिवसीय ध्रुव गोंड समाज के वार्षिक अधिवेशन का वे शुभारंभ करेंगे.

news today 6 february

मंत्री प्रेमसाय सिंह

पीएम मोदी आज गुजरात हाईकोर्ट पर जारी करेंगे डाक टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10.30 बजे गुजरात हाईकोर्ट के डायमंड जुबली के स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे. इस समारोह में प्रधानमंत्री सभा को संबोधित भी करेंगे. गुजरात हाईकोर्ट ने 1 मई 2020 को अपनी स्थापना के 60 साल पूरे कर लिए हैं.

news today 6 february

पीएम नरेंद्र मोदी

पश्चिम बंगाल में भाजपा की परिवर्तन यात्रा आज से शुरू

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज नाडिया जिले से ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत करेंगे. यात्रा पांच चरणों में राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में होगी, जहां अप्रैल-मई में चुनाव होने की संभावना है. यात्रा शुरू होने से पहले वह कुछ कार्यक्रमों में शामिल होंगे. वे मालदा जिले के शाहपुर गांव में 3 हजार से ज्यादा किसानों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे.

news today 6 february

जेपी नड्डा

GATE 2021 की आज दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग 2021 परीक्षा का आयोजन आज दो शिफ्ट में पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. यह परीक्षा 14 फरवरी 2021 को खत्म होगी. 6, 7, 12, 13 और 14 तारीख को पूरे देशभर में होने वाली GATE 2021 परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी.

IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट का आज दूसरा दिन

चेन्नई टेस्ट का आज दूसरा दिन है. पहला दिन इंग्लैंड के नाम रहा. कप्तान जो रूट और ओपनर सिबली के बीच हुई 200 रनों की साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड मजबूत स्थिति में है. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं. कप्तान जो रूट नाबाद 128 बनाकर क्रीज पर हैं. वहीं सिबली ने शानदार 87 रनों की पारी खेली.

news today 6 february

चेन्नई टेस्ट

सलमान खान आज वर्चुअल माध्यम से पेश करेंगे जमानत मुचलके

काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड स्टार सलमान खान आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअली 437ए के मुचलके पेश करेंगे. मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महांती और न्यायाधीश मनोज कुमार गर्ग की खंडपीठ ने सलमान खान की ओर से पेश की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए जमानत मुचलके वर्चुअल माध्यम से पेश करने की छूट दी है.

news today 6 february

सलमान खान