आज दिनभर की बड़ी खबरों पर सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

(सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :- दिल्ली में सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. सीएम दिल्ली में कई नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. इसके अलावा वे कांग्रेस नेताओं से भी मिलेंगे.

news today 4 february

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

BSP में फग्गन सिंह कुलस्ते

केंद्रीय राज्य इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते आज भिलाई दौरे पर रहेंगे. वे भिलाई स्टील प्लांट का निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण के बाद वे BSP के अधिकारियों की बैठक भी लेंगे. बैठक में स्टील प्लांट के काम और प्रबंधन पर चर्चा हो सकती है.

news today 4 february

केंद्रीय राज्य इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते

राजभवन का घेराव करेगी NSUI

5 सूत्रीय मांगों को लेकर NSUI आज राजभवन का घेराव करेगी. एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन भी इसमें शामिल होंगे. कुंदन गुरुवार को ही छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. दोपहर 2:30 बजे वे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वे सीधे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन जाएंगे.

news today 4 february

राजभवन

CGPSC मामले में बीजेपी का प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) मामले में आज बीजेपी धरना-प्रर्दशन करेगी. भाजपा कार्यकर्ता आज अलग-अलग जिलों में पीएससी का पुतला दहन करेंगे. इसे लेकर बीजेपी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी.

news today 4 february

बीजेपी का प्रदर्शन

दुर्ग दौरे पर मंत्री गुरु रुद्रकुमार

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार आज दुर्ग जिले के दौरे पर रहेंगे. यहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक मंत्री दोपहर साढ़े 12 बजे रायपुर से भिलाई-3 के लिए निकलेंगे. वे 1 बजे कुंद्रापारा पहुंचेंगे. जहां गुरु घासीदास मंदिर परिसर में वे स्थानीय निवासियों से चर्चा करेंगे.

news today 4 february

दुर्ग दौर पर मंत्री गुरु रुद्रकुमार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दौरा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 4 से 7 फरवरी तक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति भवन से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक राष्ट्रपति आज शाम बेंगलुरू के लिए रवाना होंगे. 5 फरवरी को बेंगलुरू के येलाहंका स्थित एयर फोर्स स्टेशन में एयरो इंडिया-21 के समापन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. 6 फरवरी को कर्नाटक के मदीकेरी और कोडागु जिले का दौरा करेंगे. 7 फरवरी को बेंगलुरू में राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के 23वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

news today 4 february

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

चौरी चौरा घटना के शताब्दी समारोह का उद्घाटन

चौरी चौरा की घटना को आज 100 साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐतिहासिक चौरी चौरा घटना के शताब्दी समारोह का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी वर्चुअली इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. साल 1922 में स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े प्रदर्शनकारियों ने चौरी चौरा में एक पुलिस चौकी में आग लगा दी थी. इस घटना में 22 पुलिसकर्मी मारे गए थे.

news today 4 february

शताब्दी समारोह का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

अंतरराष्ट्रीय कैंसर दिवस

आज अंतरराष्ट्रीय कैंसर दिवस है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग प्रदेशभर में आज अंतरराष्ट्रीय कैंसर दिवस मनाएगा. इस दौरान लोगों को कैंसर के प्रति जनजागरूकता, कैंसर से बचाव और इसके इलाज की जानकारी दी जाएगी. साथ ही कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

news today 4 february

अंतर्राष्ट्रीय कैंसर दिवस

IPL नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख

IPL मैच के लिए आज से खिलाड़ियों की नीलामी शुरू की जाएगी. इसके रजिस्ट्रेशन का आज अखिरी दिन है. नीलमी के दौरान प्लेयर एजेंट को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. राज्य संघों से कहा गया है कि अगर वे किसी खिलाड़ी को नीलामी में शामिल करना चाहते हैं, तो वे उनका नाम सारी औपचारिकताओं के साथ भेजें.

news today 4 february

IPL नीलामी