आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

कोरबा में रेल रोको आंदोलन

रेल सुविधाओं की लगातार उपेक्षा से नाराज मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और रेल संघर्ष समिति आज रेल रोको आंदोलन करेगी. गेवरा स्टेशन से यात्री ट्रेनों के संचालन की मांग को लेकर माकपा चरणबद्ध आंदोलन कर रही है. गेवरा रोड स्टेशन से रेलवे सबसे ज्यादा राजस्व वसूल करता है. यहां एसईसीएल कोयला खदान है, जो एशिया की सबसे बड़ी खदान है. हर साल 42 मिलियन टन कोयले की ढुलाई रेल से ही होती है. कोल परिवहन के इस व्यस्ततम मार्ग पर यदि 2 घंटे भी चक्काजाम हुआ, तो रेलवे को राजस्व की क्षति के साथ ही एसईसीएल के 5 हजार टन कोयले की ढुलाई भी बाधित होगी.

news today 3 february

रेल रोको आंदोलन करेंगे माकपा नेता

बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पीएससी भर्ती में गड़बड़ी मामले में आज बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. पीएससी भर्ती को लेकर कई सवाल खड़े किए गए हैं. बीजेपी भी लगातर पीएससी भर्ती को लेकर सवाल उठाती आई है. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में भी पीएससी को लेकर अब तक कई बार याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं.

news today 3 februarynews today 3 february

पीएससी भर्ती परीक्षा

कांग्रेस सेवादल का कार्यकारिणी सम्मेलन

अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस सेवादल का प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी सम्मेलन आज राजीव भवन में आयोजित किया जाएगा. सम्मेलन में अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी भाई देसाई, राष्ट्रीय सचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी प्रताप नारायण मिश्र, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मोहन मरकाम शामिल होंगे.

news today 3 february

कांग्रेस सेवादल का सम्मेलन

एम्स में आज मेगा ब्लड डोनेशन कैंप

देश के सबसे बड़े अस्पताल दिल्ली एम्स में आज मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाएगा. अस्पताल प्रबंधन ने सोमवार को इसके लिए मेगा ब्लड डोनेशन कैंप की रैली भी निकाली थी. दिल्ली एम्स समय-समय पर रक्तदान शिविर लगाता रहता है, इससे लोगों को जागरूक किया जाता है कि लोग कैंप में आकर रक्तदान जरूर करें. एम्स प्रशासन की तरफ से इस बार रक्तदान कैंप सुबह 8 बजे से लेकर के रात 8 बजे तक लगाया जाएगा. जिसमें 12 घंटे के भीतर कोई भी व्यक्ति आकर रक्तदान कर सकता है.

news today 3 february

मेगा ब्लड डोनेशन कैंप

अजय माकन की सीएम अशोक गहलोत के साथ बैठक आज

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन मंगलवार को जयपुर पहुंचे. आज अजय माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ बैठक करेंगे. इसमें विधानसभा उपचुनाव वाले क्षेत्रों को लेकर चर्चा होगी, साथ ही क्षेत्रों के पर्यवेक्षक और प्रभारी मंत्रियों से चर्चा की जाएगी.

news today 3 february

अजय माकन

किसान आंदोलन: चुरू जिले का किसान आज पहुंचेगा शाहजहांपुर बॉर्डर

पिछले 70 दिनों से दिल्ली के शाहजहांपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में अब चुरू के किसान भी केंद्र सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे. किसान आंदोलन के समर्थन में आज चुरू जिले के किसान शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचेंगे.

news today 3 february

किसान आंदोलन

हरियाणा में आज शाम 5 बजे तक 7 जिलों में इंटरनेट सेवा रहेगी बंद

किसान आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने इंटरनेट बैन की समय सीमा को बढ़ा दिया है. मनोहर लाल खट्टर सरकार ने अब 3 फरवरी शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया है. इस दौरान प्रदेश के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. हरियाणा के जिन जिलों में यह रोक लगाई गई है, उनमें कैथल, जींद, पानीपत, रोहतक, चरखी दादरी, सोनीपत और झज्जर शामिल हैं.

news today 3 february

इंटरनेट सेवा

आज इन राज्‍यों में भारी बारिश का अलर्ट, बढ़ेगी ठंड

उत्तर भारत के मैदानी और गंगा के मैदानी क्षेत्रों में आज से हवाओं का रुख बदलेगा, जिससे न्यूनतम तापमान में और वृद्धि दर्ज की जाएगी. भारत के उत्तरी और मध्य भाग में 3 से 5 फरवरी के बीच भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

news today 3 february

मौसम अलर्ट

बेंगलुरु में एयरो इंडिया-2021 की आज से होगी शुरुआत

बेंगलुरू में होने वाले एयरो इंडिया-2021 की शुरुआत आज से होगी. ये कार्यक्रम 3 फरवरी से 5 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयरो इंडिया को लेकर कहा था कि इस साल का शो पिछले साल से काफी अलग और यूनिक होने वाला है.

news today 3 february

एयरो इंडिया