आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

  • (सेंट्रल छत्तीसगढ़):-
    पीएम मोदी प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को करेंगे संबोधित

पीएम नरेंद्र मोदी आज प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को संबोधित करेंगे. कोरोना महामारी के बीच 16वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन डिजिटल माध्यम से आयोजित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. इस बार प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का विषय ‘आत्मनिर्भर भारत में योगदान’ रखा गया है.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • नीति आयोग में विशेषज्ञों के साथ बैठक आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नीति आयोग में विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे. आगामी आम बजट को देखते हुए बैठक में अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा होने की उम्मीद है. बैठक में नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी भाग लेंगे.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

पीएम मोदी

  • एयर इंडिया की महिला पायलट रचेंगी इतिहास

एयर इंडिया की महिला पायलटों की टीम एक नया इतिहास रचने जा रही है. महिला पायलटों की यह टीम दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग से उत्तरी ध्रुव के ऊपर से उड़ान भरने वाली हैं. जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक एयर इंडिया की महिला पायलटों की टीम सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरेगी और करीब 16 हजार किलोमीटर का सफर तय करने के बाद आज बंगलुरू पहुंचेंगी.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

महिला पायलट रचेंगी इतिहास

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज नारायणपुर के दौरे पर

आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नारायणपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. सीएम 85.91 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे. वे 40 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे. सीएम हितग्राहियों को सामग्री वितरित भी करेंगे. वे करीब 18.70 करोड़ की लागत से बनने वाले कण्दारी-कीहकाड़-मुरनार-बेंचा मार्ग का भूमिपूजन भी करेंगे.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

सीएम भूपेश बघेल

  • पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों का विरोध-प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में आज पंचायत सचिव और रोजगार सहायक विरोध-प्रदर्शन करेंगे. ग्राम पंचायतों के सचिव और रोजगार सहायक अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन अब तक उनकी मांगों पर राज्य सरकार ने संज्ञान नहीं लिया है.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

विरोध प्रदर्शन

  • पश्चिम बंगाल के गवर्नर अमित शाह से करेंगे मुलाकात

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का पदभार संभालने के बाद से ही कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर धनखड़ की राज्य में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस की सरकार के साथ तकरार चल रही है. पश्चिम बंगाल में भाजपा के नेता राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रहे हैं.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

गृहमंत्री अमित शाह

  • किसान आंदोलन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी बैठक

किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आज बैठक करेंगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान संगठनों और सरकार के बीच आठवें दौर की बातचीत के भी बेनतीजा रहने के बाद शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘तारीख पे तारीख देना’ सरकार की रणनीति है.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

  • राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के नए आर्टिकल पेश करने की योजना

अमेरिका में संसद भवन में हुई हिंसा के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुश्किल में हैं. उनके खिलाफ महाभियोग लाने की संभावना तेज होती जा रही है. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट्स ने आज रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के नए अनुच्छेद को पेश करने की योजना बनाई है.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

डोनाल्ड ट्रंप

  • भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच का तीसरा दिन

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है. यह चार मैचों की सीरीज का तीसरा मैच है. आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाएं हैं. टीम इंडिया ने भी पहली पारी में मजबूत शुरूआत की है.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच

  • फरहान अख्तर का आज जन्मदिन

बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक और सिंगर फरहान अख्तर का आज जन्मदिन है. वे प्रसिद्ध भारतीय गीतकार/कवि जावेद अख्तर और पटकथा लेखक हनी ईरानी के बेटे हैं. उन्होंने 17 साल की उम्र में ही असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू कर दिया था. फरहान अख्तर ने फिल्म ‘दिल चाहता है’ से डायरेक्शन की शुरुआत की थी.

BIG NEWS AND EVENT OF 9 January

एक्टर फरहान अख्तर