आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

  • (सेंट्रल छत्तीसगढ़):-
  • 11 जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

आज छत्तीसगढ़ के 11 जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन होगा. बालोद, रायगढ़, बलौदाबाजार, बेमेतरा, धमतरी, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, कोरबा, महासमुंद और मुंगेली में वैक्सीनेशन का ट्रायल किया जाएगा.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

  • युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता देंगे किसानों को श्रद्धांजलि

दिल्ली में कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों की हुई मौत को लेकर मध्य प्रदेश में आज युवा कांग्रेस मोमबत्ती जलाकर शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देगा. इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता नए कृषि कानूनों को रद्द करने की भी मांग करेंगे.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

युवा कांग्रेस

  • 51 जिलों में होगा कोवैक्सीन का ड्राई रन

आज मध्यप्रदेश में कोरोना कोवैक्सीन का ड्राई रन है. प्रदेश के कई संभागों और जिलों में ड्राई वैक्सीन रन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सारी तैयारियां कर ली हैं. भोपाल में 2 जनवरी के सफल आयोजन के बाद अब आज प्रदेश के शेष सभी 51 जिलों में कोवैक्सीन का ड्राई रन होगा.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

  • किसानों और सरकार के बीच होगी बातचीत

कृषि कानूनों का विरोध में लगातार किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसान आंदोलन का आज 44 वां दिन है. आज किसानों की सरकार के साथ 9वें दौर की बातचीत तय है,. अगर आज की बैठक से हल नहीं निकला तो 9 जनवरी को कृषि कानून की प्रतियां जलाने की तैयारी है.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

  • ब्रिटेन से भारत के लिए उड़ान सेवाएं होंगी शुरू

ब्रिटेन से भारत के लिए लिए आज से उड़ान सेवाएं शुरू होंगी. इससे पहले 6 जनवरी से भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ान शुरू हो चुकी हैं. पिछले महीने, इन सेवाओं को उत्परिवर्ती कोविड-19 स्ट्रेन (नए वायरस) के फैलाव को रोकने के लिए निलंबित कर दिया गया था.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी

  • जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में सुनवाई

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. हाईकोर्ट ने सरकार से लालू प्रसाद के रिम्स के पेइंग वार्ड से केली बंगला और बंगले से वार्ड में शिफ्ट होने पर विस्तृत जानकारी मांगी थी.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

राजद नेता लालू प्रसाद यादव

  • उत्तर भारत में आज छाया रहेगा कोहरा

दिल्ली में कई दिनों से जारी बारिश का दौर अब लगभग खत्म हो गया है. कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई. मौसम विशेषज्ञों की मानें, तो पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो रहा है. इस वजह से अब दिल्ली को ठंड की ठिठुरन के बीच बारिश से राहत मिल सकती है.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

छाया रहेगा कोहरा

  • टेस्ट मैच का दूसरा दिन

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है. यह चार मैचों की सीरीज का तीसरा मैच है. पहले दिन आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच

  • एक्टर यश का जन्मदिन

KGF एक्टर यश का आज जन्मदिन है. यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है. यश ने अपने करियर की शुरुआत मोगीना मनसु से की थी. उनके ही जन्मदिन के मौके पर ‘केजीएफ चैप्टर 2’ का टीजर रिलीज किया गया.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

एक्टर यश

  • अभिनेत्री सागरिका घाटगे का बर्थडे

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सागरिका घाटगे का आज जन्मदिन है. उन्होंने 2007 की हिट फिल्म चक दे इंडिया में भारतीय महिला राष्ट्रीय हॉकी टीम की सदस्य की भूमिका निभाई थी.

BIG NEWS AND EVENT OF 8 JANUARY

अभिनेत्री सागरिका घाटगे