आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़ )

प्रदेश में नए साल की धूम

आज पूरे प्रदेश में नए साल का जश्न मनाया जाएगा. जश्न को लेकर पुलिस-प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. प्रदेश में होने वाले सभी जश्नों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी. इसके साथ ही लोगों को कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर ही सेलिब्रेशन का आयोजन करना होगा.

news today 31 december

नये साल का जश्न

भाजपा कार्यालय में कवि सम्मेलन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती सप्ताह पर आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में कवि सम्मेलन और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है. इस आयोजन में पूर्व सीएम रमन सिंह मुख्य अतिथि होंगे. इसके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद सुनील सोनी, पवन साय, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सहित पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे.

news today 31 december

भाजपा कार्यालय, रायपुर

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का बेमेतरा दौरा

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू आज बेमेतरा जिले के दौरे पर रहेंगे. वे जिले के भोइनाभाठा गांव में आयोजित बाबा गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वे दुर्ग जिले के लिए रवाना होंगे. जहां वे जिले के मचांदुर गांव में आयोजित सांस्कृतिक महोत्सव में हिस्सा लेंगे.

news today 31 december

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

सीबीएसई की परीक्षाओं की तारीखों का होगा ऐलान

अगले साल होने वाली सीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें आज घोषित की जाएंगी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक शाम 6 बजे बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा करेंगे. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने शनिवार को इस संबंध में आधिकारिक ऐलान किया था.

news today 31 december

सीबीएसई परिक्षा की तारीख

आज राजकोट में एम्स की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज डिजिटल माध्यम से गुजरात राजकोट में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के परिसर की आधारशिला रखेंगे. इस परिसर का निर्माण राजकोट शहर के बाहरी इलाके में खंडेरी गांव के नजदीक 201 एकड़ से ज्यादा क्षेत्र में 1195 करोड़ रुपए की लागत से होगा.

news today 31 december

एम्स की आधारशीला रखेंगे पीएम मोदी

केरल विधानसभा में कृषि कानूनों पर होगी चर्चा

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कृषि कानूनों पर चर्चा करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए मंजूरी दी है. ये विशेष सत्र आज बुलाया गया है. विधानसभा सूत्रों के अनुसार आज सुबह 9 बजे सत्र शुरू होगा, जो एक घंटे तक चलेगा. सत्र में कृषि कानूनों को लेकर चर्चा हो सकती है.

news today 31 december

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

आज से हो रही पौष माह की शुरुआत

आज से पौष महीने की शुरुआत हो रही है. इसके लिए राजस्थान के खोले के हनुमान मंदिर में पहले दिन भगवान को पौषबड़े का भोग लगाकर श्रद्धालुओं को दोना, प्रसादी और पंगत प्रसादी दी जाती है. हालांकि इस बार कोरोना महामारी की वजह से राजस्थान में बड़े आयोजनों को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है. हालांकि, कोविड-19 गाइडलाइंस के तहत प्रसादी वितरण पर रोक जारी है.

news today 31 december

खोले के हनुमान

एनसीवेब में दाखिले की आखिरी तारीख

दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) में दाखिले के लिए कट ऑफ की नौवीं सूची जारी कर दी गई है. वहीं जारी की गई कट ऑफ के मुताबिक एसटी श्रेणी के छात्रों के लिए सबसे कम कट ऑफ बीकॉम में दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज में 35 फीसदी निर्धारित की गई है. इसके अलावा 16 कॉलेजों में बीकॉम में दाखिले के लिए सामान्य वर्ग की छात्राओं के लिए दाखिले का अवसर खत्म हो गया है. यहां आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है.

news today 31 december

दिल्ली विश्वविद्यालय