आज की वो बड़ी खबरें जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरे

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) ब्यूरो रिपोर्ट;-

.

आज कारगिल विजय दिवस

कारगिल युद्ध की आज 21 वीं वर्षगांठ है. 26 जुलाई 1999 को कारगिल युद्ध में भारत को विजय मिली थी, इस वजह से हर साल 26 जुलाई को “कारगिल विजय दिवस” मनाया जाता है.

Kargil Victory Day

कारगिल विजय दिवस

PM मोदी आज मन की बात करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 11 बजे मन की बात करेंगे.

Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कारगिल विजय दिवस पर भाजपा मुख्यालय में कार्यक्रम

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज 12:30 बजे भाजपा मुख्यालय, 6 ए डीडीयू मार्ग में “कारगिल विजय दिवस” के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि और संबोधन देंगे.

BJP national president JP Nadda

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेताओं के साथ बीजेपी के केंद्रीय नेताओं की बैठक

दिल्ली के भाजपा कार्यालय में पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेताओं के साथ बीजेपी के केंद्रीय नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक है. इसमें अगले विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा होगी.

Meeting with BJP leaders of West Bengal

पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेताओं के साथ बैठक

राजस्थान में कांग्रेस सेवादल करेगा केंद्र सरकार के लिए सद्बुद्धि यज्ञ

राजस्थान में केंद्र सरकार पर सीबीआई और ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए प्रदेश में आज कांग्रेस सेवादल केंद्र सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ करेगा. यह यज्ञ दोपहर 12:15 बजे से 3:15 बजे तक किया जाएगा.

Congress Sevadal will do goodwill sacrifice for Central Government

कांग्रेस सेवादल करेगा केंद्र सरकार के लिए सद्बुद्धि यज्ञ

आज कांग्रेस का ‘लोकतंत्र की आवाज’ ऑनलाइन अभियान

राजस्थान में सियासी खींचतान को लेकर कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है. कांग्रेस ‘लोकतंत्र की आवाज’ नाम से पूरे देश में आज ऑनलाइन अभियान चलाएगी. कांग्रेस का यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे के बाद आयोजित होगा.

CM Ashok Gehlot

CM अशोक गहलोत

छत्तीसगढ़ में कोरोना संकट

छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण ने भयावह रूप ले लिया है. लगातार संक्रमण के आंकडे़ं बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार देर रात तक एक ही दिन में कुल 344 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कुल मरीजों की संख्या 7 हजार 182 हो गई है. एक्टिव मरीज राज्य में 2 हजार 460 हैं. 39 लोगों की मौत हो चुकी है.

छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट

उत्तराखंड के आपदाग्रस्त टांगा गांव में लगेगा राहत कैंप

बंगापानी के आपदाग्रस्त टांगा गांव में प्रशासन आज राहत कैंप लगाएगा. इस दौरान प्रभावितों को आवश्यक सामग्री वितरित की जाएगी. बता दें कि मुनस्यारी और बंगापानी के गैला गांव में भूस्खलन की चपेट में आने से एक परिवार के 3 लोग जिंदा दफन हो गए. टांगा में बादल फटने से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रभावित क्षेत्र में अभी हालात सामान्य नहीं हुए हैं.

Relief center will be set up in Uttarakhand

उत्तराखंड में लगेगा राहत केंद्र

राजनांदगांव, कोरबा, रायपुर, बिलासपुर सहित छत्तीसगढ़ के कई जिलों में टोटल लॉकडाउन

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ के कई जिलों में टोटल लॉकडाउन किया गया है. छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते प्रशासन ने यह फैसला लिया है. कई जिलों में संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. कई अन्य जिलों में लॉकडाउन पर विचार किया जा रहा है.

Lockdown in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

भारत में कोरोना संक्रमण का हाल

भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं. शनिवार को देशभर में कुल 48,916 कोरोना वायरस के नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही भारत में अब कोविड-19 के पॉजिटिव केसों की संख्या 13,36,861 हो गई है., जिनमें 4,56,071 सक्रिय मामले हैं और 8,49,431 ठीक हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में 757 मौतों के साथ, मृतकों का टोल 31,358 तक पहुंच गया.

Corona in India

भारत में कोरोना