आज की वो बड़ी खबरें जिनपर रहेंगी आप सबकी नजरें

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :-


कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे सचिन पायलट

राजस्थान के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट आज जयपुर में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. सचिन पायलट का कहना है कि 30 से ज्यादा कांग्रेस विधायकों के बाद अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है. बता दें कि कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी सचिन पायलट को समर्थन देने का वादा किया है.

news today 13 july

राजस्थान डिप्टी सीएम सचिन पायलट

राजस्थान कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

राजस्थान में आज होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए व्हिप जारी किया गया है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि जो विधायक बैठक में शामिल नहीं होगा, उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. वहीं 109 विधायकों ने पार्टी के पक्ष में समर्थन पत्र दिया है.

news today 13 july

राजस्थान कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति करेंगे पदभार ग्रहण

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार राज ऋषि भतृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय अलवर के कुलपति जेपी यादव को दिए जाने के आदेश दिया है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने रविवार को यह आदेश जारी किया था, जिसके बाद आज जेपी यादव पदभार ग्रहण करेंगे.

news today 13 july

राजस्थान विश्विद्यालय

आज सावन का दूसरा सोमवार

आज सावन का दूसरा सोमवार है. इसे लेकर पूरे छत्तीसगढ़ के शिव मंदिरों में पूजा-अर्चना की जाएगी. साथ ही प्रदेश के कुछ मंदिरों में केवल पुजारियों को ही पूजा करने की अनुमति है. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते मंदिरों में श्रद्धालुओं को मंदिर में पूजा करने की अनुमति नहीं है. वहीं कुछ मंदिरों में केवल भगवान के दर्शन बस किए जा सकते हैं.

news today 13 july

सावन का दूसरा सोमवार

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में आज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है.

news today 13 july

बारिश की संभावना

AAP के निलंबित पार्षद की जमानत याचिका पर सुनवाई

दिल्ली दंगों के दौरान आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी और आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की जमानत याचिका पर आज कड़कड़डूमा कोर्ट फैसला सुना सकती है. बता दें कि दिल्ली दंगों के दौरान आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या मामले में आरोपी ताहिर हुसैन के मामले में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था.

news today 13 july

कड़कड़डूमा कोर्ट

डीयू के परीक्षा शेड्यूल पर सुनवाई करेगी दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी के परीक्षा शेड्यूल को लेकर आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकती है. बता दें कि कोर्ट ने बीते गुरुवार को डीयू से 13 जुलाई तक फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर एक हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया था. साथ ही ऑनलाइन और ऑफलाइन या दोनों माध्यमों से परीक्षाएं कराने के प्रस्ताव के बारे में भी जानकारी देने को कहा था.

news today 13 july

दिल्ली विश्विद्यालय

एनएलयू में एडमिशन को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

दिल्ली की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) में EWS और ओबीसी कोटे के तहत दाखिले को लेकर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हो सकती है. बता दें कि दिल्ली नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली में एडमिशन लेने वाले छात्रों का चयन ऑल इंडिया एंट्रेंस टेस्ट (एआईएलईटी) के नंबरों के आधार पर होगा.

news today 13 july

दिल्ली हाईकोर्ट

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत रहेंगे फेसबुक लाइव

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज 10 बजे फेसबुक लाइव के माध्यम से उद्यमियों, व्यापारियों और होटल इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से ई-संवाद करेंगे. संवाद में न केवल उद्योग जगत के दिग्गज बल्कि प्रवासियों के मुद्दों पर बात रखने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता भी शिरकत करेंगे.

news today 13 july

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

जरूरतमंदों को राशन का वितरण

उत्तराखंड के मसूरी में विधायक गणेश जोशी गरीब और जरूरतमंदों को राशन वितरित करेंगे. कोरोना महामारी का सबसे ज्यादा असर असंगठित क्षेत्र के दिहाड़ी मजदूरों, श्रमिकों और गरीबों पर पड़ा है. इसे लेकर विधायक इन मजदूरों और जरूरतमंदों को राशन बांटेंगे.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट