आज की वो बड़ी खबरे, जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का बुधवार को दूसरा दिन है. विपक्ष शराब बिक्री, गाय और हाथियों के मौत के मुद्दे पर सरकार को घेर सकती है. इस सत्र में जोगी कांग्रेस विधान सभा में नौकरी और नियमितिकरण के मुद्दे पर स्थगन- काम रोको-प्रस्ताव प्रस्तुत करने की तैयारी में है.

Second day of monsoon session of Chhattisgarh assembly

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन

जेसीसीजे कार्यकर्ता करेंगे भूख हड़ताल

छत्तीसगढ़ में शासकीय विभाग में ठेका पद्धति और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी लंबे समय से नियमितीकरण और समायोजित की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने अबतक इनकी गुहार नहीं सुनी है. इसे लेकर जेसीसीजे की बस्तर इकाई बुधवार से जगदलपुर में भूख हड़ताल करेगी.

JCCJ workers will go on hunger strike

जेसीसीजे कार्यकर्ता करेंगे भूख हड़ताल

वैष्णो देवी के लिए आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

वैष्णो देवी जाने वालों के लिए आज से फिर शुरू होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन. ऑनलाइन वैष्णो देवी यात्रा पंजीकरण और हेलिकॉप्टर सेवा बुकिंग 26 अगस्त से 5 सितंबर के लिए होगी. यह जानकारी माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार जांगिड ने दी है.

Online registration for Vaishno Devi from today

वैष्णो देवी के लिए आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर

आए दिन प्रदेश में सैकड़ों की संख्या में नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की जा रही है. इसके साथ ही रोज मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. मंगलवार देर रात तक प्रदेश के विभिन्न जिलों से कुल 1 हजार 287 नए मरीजों की पहचान हुई है. प्रदेश में अब तक 24 में दर्ज किए गए कोरोना मरीजों की संख्या में ये अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

Corona infection intensifies in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर

अंतिम वर्ष की परीक्षाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला

देश भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों, राज्य विश्वविद्यालयों, डीम्ड विश्विद्यालयों, निजी विश्वविद्यालयों, इन सभी से सम्बद्ध महाविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष परीक्षाओं के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज निर्णय दे सकता है.

Supreme Court verdict on final year examinations today

अंतिम वर्ष की परीक्षाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला

सुशांत सिंह केस में आज राय रिया चक्रवर्ती से पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस में CBI की कार्रवाई पर रहेगी नजर. सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है. रिया से कई तरह के सवाल पूछे जा सकते हैं.

Riya Chakraborty questioned by cbi

रिया चक्रवर्ती से पूछताछ

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने लिखा पत्र

सुशांत सिंह राजपूत केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) भी जल्द अपनी जांच शुरू कर सकती है. वो ड्रग एंगल से इस केस में जांच कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने NCB को चिट्टी लिखी है. सुशांत से जुड़े कुछ लोग ड्रग्स लेते थे. कुछ लोगों का ड्रग डीलर से कॉन्टेक्ट भी था.

Narcotics Control Bureau wrote a letter

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने लिखा पत्र

पिंजरा तोड़ संगठन की कार्यकर्ता की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

दिल्ली हिंसा के मामले में जेल में बंद पिंजरा तोड़ संगठन की कार्यकर्ता नताशा नरवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई कर सकता है हाईकोर्ट. पिंजरा तोड़ ग्रुप कॉलेज की छात्राओं का एक संगठन है. दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में कई बार इस संगठन का नाम सामने आया है.

delhi high court

पिंजरा तोड़ संगठन पर सुनवाई

सोनिया गांधी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगी. इस वर्चुअल मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी होंगे. ये बैठक राज्यों का बकाया जीएसटी, NEET और JEE परीक्षा के मुद्दे पर होगी.

Sonia Gandhi's meeting with Chief Ministers

सोनिया गांधी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

शरजील इमाम दिल्ली की कोर्ट में आज होगा पेश

दिल्ली हिंसा: शरजील इमाम को आज दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार किया था. शरजील इमाम पर दिल्ली दंगों की साजिश रचने का आरोप है. शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूएपीए के तहत केस दर्ज किया है.

Sharjeel Imam will appear in Delhi court today

शरजील इमाम दिल्ली की कोर्ट में पेश होगा आज