आज की वो बड़ी खबरे जिनपर रहेंगी आप सबकी नजरे

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :-


विशाखापट्टनम के फार्मास्यूटिकल फैक्ट्री में आग, काबू पाने की कोशिश

आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के पास सोमवार रात को एक फार्मास्यूटिकल फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लग गई है. हादसे में कर्मचारियों के झुलसने की खबर है. आग लगने की सूचना के बाद अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश कर रही है.

news today 14 July

विशाखापट्टनम में आग

भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की चर्चा

पूर्वी लद्दाख के चुशूल में आज भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की बातचीत होगी. भारतीय सेना के अधिकारी के मुताबिक, ये बातचीत मुख्य रूप से वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ विघटन के दूसरे चरण पर केंद्रित होगी.

news today 14 July

एलएसी, लद्दाख

संसदीय सचिव लेंगे पद और गोपनीयता की शपथ

छत्तीसगढ़ में आज नवनियुक्त 15 संसदीय सचिवों का शपथ ग्रहण होगा. शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आज शाम 4 बजे सीएम हाउस में आयोजित किया जाएगा. जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सभी संसदीय सचिवों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. बता दें कि सोमवार को राज्य सरकार ने संसदीय सचीवों के नाम का एलान किया था.

news today 14 July

सीएम भूपेश बघेल

भूपेश कैबिनेट की बैठक

छत्तीसगढ़ में आज सुबह 11 बजे भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक होगी. इस बैठक में शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर फैसला हो सकता है. जिसके तहत दो साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षकों को संविलियन दिया जा सकता है. इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में गोबर खरीदी के दाम पर भी चर्चा होगी और इसकी कीमत तय हो सकती है. इस मीटिंग में कांग्रेस भवनों के लिए जमीन आवंटन पर भी मुहर लग सकती है.

news today 14 July

भूपेश कैबिनेट की बैठक

दो दिनों तक बंद रहेगा रेल भवन

नई दिल्ली स्थित रेल भवन में कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसे देखते हुए रेल भवन को आज और कल यानी 14 और 15 जुलाई को बंद करने का फैसला लिया गया है. इस दौरान भवन को सैनिटाइज किया जाएगा. बता दें कि 9, 10 और 13 जुलाई को रेल भवन में स्पेशल रैपिड एंटिजन टैस्टिंग कैंप लगाया गया था, जिसमें कर्मचारियों की जांच की गई थी.

news today 14 July

रेल भवन, नई दिल्ली

फिर होगी विधायक दल की बैठक, सचिन पायलट को भी बुलावा

राजस्थान में आज फिर से कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक के लिए राज्य के डिप्टी सीएम सचिन पायलट को भी न्योता दे दिया गया है. बता दें कि राजस्थान कांग्रेस ने सोमवार को भी विधायक दल की बैठक आयोजित की थी, जिसमें सचिन पायलट शामिल नहीं हुए थे.

news today 14 July

विधायक दल की बैठक

अल्पसंख्यक आयोग अधिनियम को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग अधिनियम को चुनौती देने और आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम को हटाने की मांग करनेवाली याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकती है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (डीएमसी) अधिनियम के असंवैधानिक होने का आरोप लगाने वाली याचिका पर जवाब देने के लिए दिल्ली सरकार को समय दिया था. जिस पर आज सुनवाई होनी है.

news today 14 July

दिल्ली हाईकोर्ट

सेना के अफसरों के लिए सोशल मीडिया पर पाबंदी को लेकर सुनवाई

सेना के अफसरों और जवानों के लिए सोशल मीडिया पर पाबंदी के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकती है. यह याचिका सेना में सेवारत लेफ्टिनेंट कर्नल पीके चौधरी ने दायर की है. याचिका में उन्होंने कहा है कि याचिकाकर्ता विदेश में रह रहे अपने परिवार के लोगों से बिना सोशल मीडिया के नहीं मिल सकता है.

news today 14 July

भारतीय सेना

सीएम योगी का अयोध्या दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री करीब डेढ़ घंटे तक अयोध्या में रहेंगे. यहां वे सबसे पहले रामलला के साथ-साथ हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे. इसके बाद श्री राम हॉस्पिटल, राम की पैड़ी और सरयू घाट का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद योगी भगवान श्रीराम की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाए जाने के लिए तय की गई जगह का निरीक्षण भी करेंगे.

news today 14 July

सीएम योगी आदित्यनाथ

दूसरे राज्यों में गंगाजल भेजेंगे हरीश रावत

पूर्व सीएम हरीश रावत आज हरिद्वार में अपने कार्यकर्ताओं के साथ दूसरे प्रदेशों के लिए गंगाजल भेजेंगे. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते इस बार कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई है. ऐसे में हरिद्वार से दूसरे राज्यों में गंगाजल भेजा जा रहा है.

news today 14 July

पूर्व सीएम हरीश रावत

साकेत वर्मा की रिपोर्ट