आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजरें


सेंट्रल छत्तीसगढ़ ब्यूरो रिपोर्ट

गौठानों में थाईलैंड के नींबू की खेती

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में जिला प्रशासन एक नया प्रयोग करने जा रहा है. इसके तहत गौठान में पाइनएप्पल और थाईलैंड के नींबू की खेती की योजना बनाई गई है.

news today 8 july

गौठानों में पाइन एप्पल और नींबू की खेती

बिना आवेदन होगा एडमिशन

RTE के तहत 9वीं क्लास के बच्चों को अब प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन नहीं देना पड़ेगा. जिसके बाद दुर्ग जिले में 475 बच्चों का एडमिशन किया जाएगा. एक बच्चे को पढ़ने के लिए राज्य सरकार करीब 15 हजार रुपए खर्च करेगी.

news today 8 july

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल

Covid19 को लेकर अमित शाह लेंगे बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली में Covid19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए बैठक लेंगे. इसके साथ ही NCR में Covid19 की समसामयिक स्थिति की भी समीक्षा की जाएगी. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

news today 8 july

गृहमंत्री अमित शाह

आत्मनिर्भर भारत पर चर्चा

खाद्य प्रसंस्करण के केंद्रीय राज्यमंत्री रामेश्वर तेली आज संयुक्त राष्ट्र औद्योगिक विकास संगठन में आत्मनिर्भर भारत के निर्माण पर चर्चा करेंगे.

news today 8 july

केंद्रीय राज्यमंत्री रामेश्वर तेली

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस पर सुनवाई

सुशांत सिंह राजपूत के खुदकुशी के मामले में बिहार के मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. शुक्रवार को सुनवाई पूरी होने के बाद सीजेएम कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा था. परिवाद दाखिल करने वाले अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने का आदेश थानाध्यक्ष को देने की प्रार्थना कोर्ट से की थी.

news today 8 july

सुशांत सिंह राजपूत

कोविड अस्पताल बनाने के मामले में सुनवाई

दिल्ली के तीन बैंक्वेट हॉल को कोरोना अस्पताल बनाने के आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकती है. बता दें कि तीन बैंक्वेट हॉल को कोविड हॉस्पिटल बनाने का लगातार विरोध किया जा रहा था, जिसके बाद हाईकोर्ट में भी मामले को लेकर याचिका दाखिल की गई.

गर्भवती महिलाओं के संदर्भ में सुनवाई करेगी दिल्ली हाईकोर्ट

गर्भवती महिलाओं की जांच के नतीजों को प्राथमिकता देने की मांग करने वाली याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हो सकती है.

news today 8 july

दिल्ली हाईकोर्ट

कोरोना के हालातों पर बैठक

उत्तराखंड सरकार की महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को सचिवालय में आयोजित की जाएगी. बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के साथ ही प्रवासियों के लिए रोजगार के रास्ते खोलने पर कुछ फैसले लिए जा सकते हैं.

news today 8 july

कोरोना वायरस

डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग की तैयारी

बुधवार से ओडिशा के गंजाम में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग की जाएगी, ताकि कोरोना के संक्रमण का पता चल सके और ये लोगों में नहीं फैले.

news today 8 july

कोरोना सैंपलिंग

दूसरे जिले के लोग पुरी में नहीं कर पाएंगे अंतिम संस्कार

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए पुरी प्रशासन ने अहम फैसला लिया है. अब जिले के बाहर के लोगों को पुरी स्वदेश्वर में अंतिम संस्कार करने की अनुमति नहीं होगी.