आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजरें

आज सावन का पहला सोमवार

6 जुलाई से भगवान भोलेनाथ के प्रिय महीने सावन की शुरुआत हो रही है. आज सावन का पहला सोमवार है, हालांकि इस बार के सावन पर कोविड 19 का असर देखने को मिलेगा. शिवालयों में भोलेनाथ पर जल चढ़ाने की अनुमति भी नहीं दी गई है. वहीं सावन के मेले को भी स्थगित किया गया है.

news today 6 july

सावन का पहला सोमवार आज

मुनगा पौधरोपण अभियान

प्रदेश में आज मुनगा पौधरोपण का विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के तहत सरकारी स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्रों और छात्रावास-आश्रमों में मुनगा के पौधे रोपे जाएंगे.

news today 6 july

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ में नहीं खुलेंगे होटल और बार

होटल और बार को लेकर राज्य सरकार ने नए आदेश जारी कर दिए हैं. राज्य शासन के वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग ने छत्तीसगढ़ के रेस्टॉरेंट, होटल, बार और क्लब को 12 जुलाई तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. बता दें कि इससे पहले जारी आदेश में आज से होटल और बार खोलने का आदेश दिया गया था.

news today 6 july

छत्तीसगढ़ में खुलेंगे होटल और बार

छत्तीसगढ़ में हो सकती है सरकारी नियुक्तियां

सरकार बनने के करीब 18 महीने बाद प्रदेश की भूपेश सरकार राज्य में बड़ी राजनीतिक नियुक्तियां करने जा रही है. सरकार निगम, मंडल और आयोगों के साथ ही संसदीय सचिव भी बनाने जा रही है, जिसे लेकर कांग्रेस नेताओं का रायपुर चक्कर लगाने का दौर शुरू हो गया है.

news today 6 july

राजीव भवन, रायपुर

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 और 17 जुलाई को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए दोपहर 3 बजे बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री की मुख्यंत्रियों के साथ ये छठी बैठक होगी. बैठक में कुछ राज्यों में कोरोना वायरस को लेकर बेकाबू हो रहे हालात पर चर्चा के साथ ही नियंत्रण के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी विचार किया जाएगा.

news today 6 july

पीएम नरेंद्र मोदी

विधायकों को अयोग्य ठहराने के मामले में सुनवाई

तमिलनाडु के 11 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. मामले में डीएमके ने मणिपुर उच्च न्यायालय के एक फैसले का हवाला दिया, जिसके आधार पर कांग्रेस विधायकों को सदन में जाने से रोका गया.

news today 6 july

सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली में उपराज्यपाल निवास में अहम बैठक

कोरोना की जांच और अस्पताल में इलाज के नाम पर लाखों रुपए वसूलने वाले निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर आज उप राज्यपाल निवास में मंथन किया जाएगा. उपराज्यपाल इस पर अहम फैसला ले सकते हैं. कोरोना संक्रमित मृतकों के लिए अलग श्मशान घाट बनाने को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है.

news today 6 july

उप-राज्यपाल करेंगे बैठक

सीएम खट्टर का नूंह दौरा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज नूंह दौरे पर रहेंगे. बताया जा रहा है कि सीएम हिंदू पलायन और धर्म परिवर्तन जैसे विषयों पर अधिकारियों से बातचीत कर सकते हैं.

news today 6 july

सीएम मनोहरलाल खट्टर

कोविड 19 से बचाव को लेकर शिक्षकों को प्रशिक्षण

राज्य के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को कोविड 19 से बचाव के लिए 16 जून से प्रशिक्षण दिया जाएगा. यह प्रशिक्षण यूनिसेफ और झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद् के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा.

news today 6 july

कोरोना से बचाव का प्रशिक्षण

वेबिनार को संबोधित करेंगे राज्यपाल कलराज मिश्र

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र कोविड 19 की चुनौतियों और संभावनाओं पर आयोजित वेबिनार को राजभवन में संबोधित करेंगे. बता दें कि ये आयोजन बांसवाड़ा जनजाति विश्वविद्यालय की ओर से किया जा रहा है.

news today 6 july

राज्यपाल कलराज मिश्र