आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट
  • प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे ‘रेज 2020’ का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बड़े वर्चुअल सम्मेलन ”सामाजिक सशक्तिकरण के लिए उत्तरदायी एआई 2020” (आरएआईएसई) का आज शाम 7 बजे उद्घाटन करेंगे.

big news of 5th october

पीएम मोदी

  • बिहार चुनाव: बीजेपी आज कर सकती है उम्मीदवारों की घोषणा

रविवार को BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. बिहार चुनाव के लिए बीजेपी आज प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. बैठक में उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा की गई थी.

big news of 5th october

जेपी नड्डा, अध्यक्ष, बीजेपी

  • बिहार विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करेगी. कांग्रेस की बैठक में पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है. कांग्रेस की ये बैठक शाम 4 बजे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर होगी.

big news of 5th october

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

  • नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में राहुल गांधी करेंगे विरोध-प्रदर्शन

नए कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. राहुल आज भी पंजाब में कई रैली को आयोजित करेंगे. 11 बजे उनका संगरूर में बरनाला चौक पर रिसेप्शन कार्यक्रम है. वहीं 12 बजे संगरूर के भवानीगढ़ में पब्लिक मीटिंग है. इसके अलावा भवानीगढ़ से समाना तक वे ट्रैक्टर यात्रा करेंगे. 4 बजे पटियाला के समाना अनाज मंडी में पब्लिक मीटिंग है.

big news of 5th october

राहुल गांधी करेंगे विरोध-प्रदर्शन

  • सीएम भूपेश बघेल करेंगे ‘मोर बिजली एप’ के नए वर्जन का शुभारंभ

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 5 अक्टूबर को शाम 6.30 बजे अपने निवास कार्यालय से ‘मोर बिजली एप’ के नए वर्जन का शुभारंभ करेंगे. छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा बनाए गए इस एप में प्रदेश के सभी श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी.

big news of 5th october

सीएम भूपेश बघेल

  • हाथरस कांड के खिलाफ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सत्याग्रह

हाथरस कांड के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ में आज जिला स्तर पर कांग्रेस और अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों द्वारा सत्याग्रह किया जाएगा.

big news of 5th october

हाथरस कांड

  • JEE Advanced 2020: आज घोषित होगा जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली द्वारा आज जेईई एडवांस्ड के नतीजे जारी किए जाएंगे. कैंडिडेट्स जो इस साल की जेईई एडवांस्ड परीक्षा में बैठे हों, आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर परिणाम देख सकते हैं.

big news of 5th october

JEE Advanced 2020

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सेहत में सुधार, आज मिल सकती है अस्‍पताल से छुट्टी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मेडिकल टीम का कहना है कि राष्ट्रपति ने रेमडेसिवीर की दूसरी खुराक पूरी कर ली है और उनकी किडनी और लीवर की क्रियाएं सामान्य हैं. रॉयटर्स की एक खबर के अनुसार सोमवार तड़के ही उन्हें छुट्टी दी जा सकती है. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना से पीड़ित हैं.

big news of 5th october

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

  • नवाज शरीफ के भाषणों पर रोक की याचिका पर आज सुनवाई करेगी पाकिस्तान की अदालत

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाषणों का टेलीविजन चैनलों पर प्रसारण रोकने के अनुरोध वाली याचिका पर पाकिस्तान की एक अदालत आज सुनवाई करेगी. कुछ दिन पहले ही पीएमएल-एन नेता शरीफ ने लंदन से देश की शक्तिशाली सेना पर निशाना साधते हुए बयान दिया था.

big news of 5th october

नवाज शरीफ,पूर्व पीएम,पाकिस्तान

  • IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर V/S दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2020 का 19वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा.

big news of 5th october

आईपीएल 2020