आज की वो बड़ी खबरें जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) ब्यूरो रिपोर्ट:-

आज से छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन

दुर्ग जिले में 23 जुलाई से 29 जुलाई तक,जगदलपुर में 23 जुलाई से, राजनांदगांव में 23 जुलाई रात से 29 जुलाई तक, बिलासपुर में 23 जुलाई से लॉकडाउन प्रभावी रहेगा. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया है.

raipur

रायपुर

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का दूसरा दिन

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए रायपुर, राजनांदगांव, कोरबा, बेमेतरा, मुंगेली और बलौदाबाजार में लॉकडाउन जारी है. 22 जुलाई से इन जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया था.

Lockdown in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

पौधरोपण अभियान की शुरुआत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दिल्ली में पौधरोपण अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. देश भर में पौधरोपण अभियान चलाए जा रहे हैं. कई राज्यों ने भी पौधरोपण अभियान की शुरुआत की है.

Union Home Minister

केंद्रीय गृह मंत्री

राजस्थान विधानसभा स्पीकर की एसएलपी पर सुनवाई

राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई एसएलपी पर सुबह 11 बजे जयपुर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

Rajasthan High Court

राजस्थान हाई कोर्ट

डेटा गवर्नेंस पर वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस

केंद्रीय संचार मंत्रालय की तरफ से डेटा गवर्नेंस समिति के सदस्यों आज डेटा गवर्नेंस के विभिन्न पहलुओं पर वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं.

केंद्र सरकार को पक्षकार बनाने की मांग पर सुनवाई

सचिन पायलट गुट ने हाईकोर्ट में केंद्र सरकार को राजस्थान के स्पीकर नोटिस विवाद मामले में पक्षकार बनाने की अर्जी दायर की थी, जिस पर हाईकोर्ट आज सुनवाई कर सकता है.