आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट
  • PM मोदी आज करेंगे 6 बड़े प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरिद्वार में नमामि गंगे मिशन के तहत 6 मेगा प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे. इनमें सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट शामिल हैं. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी गंगा को समर्पित एक म्यूजियम का भी लोकार्पण करेंगे.

big news of 29 september

पीएम मोदी

  • सीएम भूपेश बघेल आज करेंगे पैदल मार्च

कृषि बिल के विरोध में सीएम भूपेश बघेल आज सुबह 11:30 बजे पैदल मार्च करेंगे. सीएम बघेल, राज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे. विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कई कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

big news of 29 september

सीएम भूपेश बघेल

  • भारत निर्वाचन आयोग की बैठक आज

भारत निर्वाचन आयोग की उपचुनाव को लेकर आज महत्वपूर्ण बैठक होगी. मीटिंग के दौरान उपचुनाव के कार्यक्रम पर निर्णय की संभावना जताई जा रही है.

big news of 29 september

भारत निर्वाचन आयोग

  • झीरम मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

झीरम केस में 29 सितंबर को छत्तीसगढ़ सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इस मामले राज्य सरकार ने अतिरिक्त गवाहों की जांच के लिए विशेष जांच आयोग को निर्देश देने की याचिका खारिज कर दी थी.

big news of 29 september

सुप्रीम कोर्ट

  • राजधानी रायपुर में लॉकडाउन खत्म

आज से राजधानी रायपुर में लॉकडाउन खत्म होगा. आज से राजधानी रायपुर में सभी दुकानें खुलेगी. लॉकडाउन के संबंध में समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है.

big news of 29 september

लॉकडाउन खत्म

  • राष्ट्रपति चुनाव के लिए पहली बहस

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स (सीपीडी) ने जानकारी दी की अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पहली बहस 29 सितंबर को ओहियो के क्लीवलैंड में होगी. 3 नवंबर को होने वाले चुनाव में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन से है.

big news of 29 september

राष्ट्रपति चुनाव के लिए पहली बहस

  • आज राजस्थान में होंगे उपसरपंच के चुनाव

28 सितंबर को प्रदेश में पहले चरण के पंचायत चुनाव संपन्न हुए. इसके बाद 29 सितंबर चुने हुए प्रतिनिधी उपसरपंच का चुनाव करेंगे. पहले चरण में 934 ग्राम पंचायतों में मतदान हुआ. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच 83.50 फीसदी लोगों ने वोट डाला.

big news of 29 september

मतदान

  • कंगना-बीएमसी विवाद

कंगना- बीएमसी विवाद में आज दोपहर 3 बजे से बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. पिछले दिनों बीएमसी ने कंगना के दफ्तर के कुछ हिस्सों को अवैध निर्माण बताते हुए ढहा दिया था.

big news of 29 september

कंगना-बीएमसी विवाद

  • अभिनेत्री रकुल प्रीत की याचिका पर सुनवाई

ड्रग्स केस: अभिनेत्री रकुल प्रीत की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा. बता दें कि रकुल प्रीत सिंह ने अपनी याचिका में दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती अपना वह बयान वापस ले चुकी है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर याचिकाकर्ता का नाम लिया था. उसके बावजूद मीडिया में आ रही खबरों में उन्हें इस मामले से जोड़ा जा रहा है.

big news of 29 september

अभिनेत्री रकुल प्रीत

  • IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला आज

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में अपनी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नमेंट की इकलौती टीम है, जिसे पहली जीत का इंतजार है.

big news of 29 september

IPL 2020