आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें…

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात राज्यों के सीएम से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे. बैठक में वे कोविड प्रतिक्रिया और प्रबंधन की समीक्षा करेंगे. राज्यों में महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब शामिल हैं.

big news of 23 september

पीएम नरेंद्र मोदी

कृमि मुक्त छत्तीसगढ़ अभियान की शुरुआत

आज से 30 सितंबर तक आयोजित राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम से जुड़ी मितानिन बहनें और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं घर-घर जाकर बच्चों को दवाईयां देंगी. 1.14 करोड़ बच्चों को दवा खिलाने का लक्ष्य रखा गया है. बता दें कि फरवरी में भी इस कार्यक्रम के तहत 94 लाख बच्चों को कृमि की दवा दी गई थी.

big news of 23 september

टीएम सिंहदेव, स्वास्थ्य मंत्री,छत्तीसगढ़

  • रायपुर समेत 8 जिलों में टोटल लॉकडाउन

गरियाबंद, जशपुर और कोरबा में आज से 30 सितंबर तक लॉकडाउन रहेगा. इन जिलों में आज लॉकडाउन का पहला दिन है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण जिला प्रशासन ने लॉकडाउन का फैसला लिया है. इस तरह से अब प्रदेश में राजधानी रायपुर सहित 8 जिलों में लॉकडाउन हो गया है. घरों से बेवजह बाहर निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

big news of 23 september

कई जिलों में टोटल लॉकडाउन

  • छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

बंगाल की खाड़ी तक पहुंचे तूफान के कारण छत्तीसगढ़ के भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. अगले 24 घंटे में गरज-चमक के साथ मूसलाधार बारिश बारिश होने का अनुमान है.

big news of 23 september

बारिश की संभावना

  • प्राइवेट स्कूलों की फीस वसूली को लेकर एमपी हाईकोर्ट में सुनवाई आज

एमपी हाईकोर्ट से स्कूल फीस को लेकर निजी स्कूल संचालकों को कोई राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने अभी भी अपने पुराने फैसले को यथावत रखा है. कोरोना काल में निजी स्कूल बच्चों से सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेंगे. इस मामले में आज फिर सुनवाई होगी.

big news of 23 september

एमपी हाईकोर्ट

  • आज CM गहलोत जयपुर में भूमिगत मेट्रो का करेंगे उद्धाटन

आज 23 सितंबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में भूमिगत मेट्रो स्टेशन का उद्धाटन करेंगे. राजधानी जयपुर का ऐतिहासिक परकोटा अब मेट्रो स्टेशन कहलाएगा. इसके बाद शहरवासी बड़ी चौपड़ से मानसरोवर तक का सफर 26 मिनट में तय कर सकेंगे.

big news of 23 september

सीएम अशोक गहलोत

  • राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती आज

राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की आज (23 सितंबर) जयंती है. उन्हें राष्ट्रकवि कहा जाता है. दिनकर ने जनचेतना जगाने की कई कविताएं लिखीं, जिन्हें आज भी दोहराया जाता है. उनकी कविताओं में संघर्ष साफ झलकता था. दिनकर की चर्चित कविता ‘सिंहासन खाली करो कि जनता आती है’ इसका उदाहरण है.

big news of 23 september

राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर

  • आज सारा अली खान और श्रद्धा कपूर को समन जारी कर सकता है NCB

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) आज बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान और श्रद्धा कपूर को ड्रग्स मामले में जांच के लिए समन जारी कर सकता है. दोनों अभिनेत्रियों को 24 या 25 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. रिया ने एनसीबी के सामने सारा अली खान, रकुलप्रीत और फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा का नाम लिया था. बाद में श्रद्धा कपूर और जया साहा की ड्रग चैट भी सामने आई थी.

big news of 23 september

NCB जारी कर सकता है समन

  • अर्जुन अवॉर्डी पैरा तैराक के निलंबन पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज

पैरा तैराक अर्जुन अवॉर्डी प्रशांत करमाकर ने अपने ऊपर लगे तीन साल के निलंबन को हटाने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाया खटखटाया है. याचिका में अदालत से करमाकर को पीसीआई के तैराकी टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने की अनुमति भी मांगी गई है. इस मामले पर आज सुनवाई हो सकती है.

big news of 23 september

दिल्ली हाईकोर्ट

  • कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स आमने-सामने

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच मुकाबला आज शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.