आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट

SPF का तीसरा वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन

यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम के तीसरे एनुअल लीडरशिप समिट का आज आयोजन हो रहा है. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य भाषण देंगे. पीएम मोदी इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे.

news today 3 september

पीएम नरेंद्र मोदी

लोन मोरटोरियम मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज लोन मोरटोरियम मामले में सुनवाई होगी. RBI की तरफ से शुरू किए गए लोन मोरटोरियम पर ब्याज माफी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कुछ याचिका दायर की गई है, जिस पर यह सुनवाई हो रही है. याचिकाकर्ताओं की मांग है कि लोन मोरटोरियम के दौरान उन्हें EMI न चुकाने की जो छूट दी गई थी, उस पर ब्याज नहीं वसूला जाए.

news today 3 september

सुप्रीम कोर्ट

आंगनबाड़ी कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

झारखंड के आंगनबाड़ी कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे. शुक्रवार को भी आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका और पोषण सखियों ने कई जिलों में आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया था. जनवरी 2018 में किए गए समझौते को लागू नहीं करने के कारण आंगनबाड़ी कर्मचारी आक्रोशित हैं.

news today 3 september

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

आज एनडीए में शामिल होंगे जीतन राम मांझी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) आज एनडीए में शामिल होगा. जीतन राम मांझी इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल के रूप में चुनाव मैदान में उतरेगी. ‘हम’ के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बुधवार को बताया था कि गुरुवार को हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा NDA का हिस्सा बनेगी, इसकी घोषणा जीतन राम मांझी खुद करेंगे.

news today 3 september

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

वाईएसआर कांग्रेस की मान्यता पर सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में वाईएसआर कांग्रेस की मान्यता खत्म करने से संबंधित दायर याचिका पर आज जवाब दाखिल करने का अंतिम दिन है. जस्टिस जयंत नाथ की बेंच ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए 3 सितंबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था. याचिका अन्ना वाईएसआर कांग्रेस ने दायर की थी. याचिकाकर्ता की ओर से वकील मीनाक्षी अरोड़ा और विपिन नायर ने कहा कि अन्ना वाईएसआर कांग्रेस पार्टी एक रजिस्टर्ड पार्टी है. इस पार्टी का रजिस्ट्रेशन 29 सितंबर 2015 को किया गया था.

news today 3 september

सीएम जगनमोहन रेड्डी

आज गगनचुंबी दिवस

आज देशभर में गगनचुंबी दिवस मनाया जाएगा. यह दिन औद्योगिक कृति के निर्माण के लिए मनुष्य की अतिरिक्त साधारण क्षमताओं को उजागर करने के लिए मनाया जाता है. इस बार कोरोना संक्रमण के चलते कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे.

व्यापारी दिवस आज

देशभर में आज व्यापारी दिवस मनाया जाएगा. अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की स्थापना के 22 वर्ष पूरा करने के अवसर पर हर साल की तरह इस बार भी व्यापारी दिवस मनाया जाएगा. इस दिन व्यापारियों का सम्मान भी किया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई जगह आयोजन नहीं होंगे.

केंद्र सरकार की टीम करेगी समीक्षा

कोरोना की रोकथाम को लेकर किए जा रहे उपायों की समीक्षा के लिए केंद्र सरकार की एक टीम आज झारखंड आ रही है. यह टीम रांची, धनबाद और पूर्वी सिंहभूम में 10 दिनों तक रहकर जिले के कोविड सेंटरों के साथ-साथ कंटेनमेंट जोन का भी निरीक्षण करेगी.

news today 3 september

कोरोना संक्रमण

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने प्रदेश में एक-दो जगहों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है.

news today 3 september

मौसम विभाग