आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें…

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट

आज मानसून सत्र का आखिरी दिन

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है. आज सरकार अपनी उपलब्धियों को गिनाने के साथ ही विपक्ष के सवालों का जवाब देगी. इस मानसून सत्र में सरकार ने अनुपूरक बजट पेश किया है, जिस पर आज भी चर्चा होनी है.

Chhattisgarh Assembly

छत्तीसगढ़ विधानसभा

नए विधानसभा भवन का भूमिपूजन आज

छत्तीसगढ़ के नए विधानसभा भवन का आज भूमिपूजन होना है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भूमिपूजन में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हो रहे हैं. भूमिपूजन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित छत्तीसगढ़ के पक्ष-विपक्ष के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे. नया रायपुर में 270 करोड़ रुपये की लागत से 51 एकड़ में विधानसभा का नया भवन बनने जा रहा है.

Bhupesh Baghel

भूपेश बघेल

डीजे और डेकोरेशन यूनियन का आज धरना-प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में आज डीजे और डेकोरेशन यूनियन धरना-प्रदर्शन करने जा रहा है. कोरोना महामारी के चलते रोजी-रोटी की समस्या से परेशान डीजे और डेकोरेशन यूनियन सरकार से मदद की मांग को लेकर आज प्रदर्शन करेगा.

बस संचालक अपनी मांगों को लेकर करेंगे प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में आज बस संचालक भी धरना-प्रदर्शन करने जा रहे हैं. बस संचालक अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन करने जा रहे हैं. बता दें कि बस संचालक पिछले कई दिनों से सरकार के सामने अपनी मांग रखते आ रहे हैं.

शिक्षक भर्ती परीक्षा 2019 को लेकर ABVP ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती परीक्षा 2019 की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ाने से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी प्रदेश के सभी ब्लॉक में सांकेतिक धरना-प्रदर्शन करेंगे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सरकार से भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की है. साथ ही प्रक्रिया शुरू नहीं होने की स्थिति में ABVP परिषद ने आंदोलन की चेतावनी दी है.

JEE और NEET परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर आज कांग्रेस का प्रदर्शन

जेईई और नीट एग्जाम को पोस्टपोन करने की मांग को लेकर दिल्ली कांग्रेस शास्त्री भवन पर प्रदर्शन करेगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट (NEET 2020) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए है. इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग थमने का नाम नहीं ले रही है.

जामिया हिंसा पर आज हाईकोर्ट में हो सकती है सुनवाई

जामिया हिंसा मामले में जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर आज सुनवाई कर सकता है हाईकोर्ट.

Delhi high court

दिल्ली हाईकोर्ट

हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी की याचिका पर आज हो सकती है सुनवाई

हाईकोर्ट में नेटफ्लिक्स पर आने वाली वेब सीरीज बैड बॉय बिलियनायर्स के खिलाफ हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी की याचिका पर सुनवाई हो सकती है.

Diamond merchant Mehul Choksi

हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी

हाईकोर्ट आज कर सकता है फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल के डायलॉग मामले में सुनवाई

फिल्म गुंजन सक्सेना-द कारगिल गर्ल के कुछ डायलॉग हटाने या उसमें बदलाव करने की मांग करने वाली याचिका पर आज हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है.

Gunjan Saxena The Kargil Girl

गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल

विस्तारा आज से दिल्ली-लंदन के बीच उड़ान शुरू करेगीविस्तारा

विमान सेवा देने वाली कंपनी विस्तारा आज से दिल्ली-लंदन के बीच अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ान की शुरूआत करने जा रही है. ये सेवा कोरोना संकट के मद्देनजर बंद कर दी गई थी.