आज की वह बड़ी खबर ,जिन पर रहेगी सबकी नजर…

(सेंट्रल छत्तीसगढ़)
कार्तिक पूर्णिमा आज, महादेव घाट पर आज से पुन्नी मेला

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर आज रायपुर में महादेव घाट पर पुन्नी मेला आयोजित होगा. कोरोना के मद्देनजर प्रशासन ने इसके लिए गाइडलाइन जारी की है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने भी खारून नदी में ब्रह्म मुहूर्त में स्नान किया. CM के साथ संसदीय सचिव विकास उपाध्याय और महापौर एजाज ढेबर भी पहुंचे थे.

CM Bhupesh Baghel

CM भूपेश बघेल

पीएम नरेंद्र मोदी का आज वाराणसी दौरा, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे. यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और देव दीपावली में भाग लेंगे. मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 50 किलोमीटर का रास्ता हवाई मार्ग से और 40 किलोमीटर सड़क मार्ग से तय करेंगे. पीएम पिछली बार फरवरी में वाराणसी आए थे. लॉकडाउन के बाद से वे पहली बार वाराणसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री का वाराणसी का यह 23वां दौरा है.

PM Narendra Modi visits Varanasi today

पीएम नरेंद्र मोदी का आज वाराणसी दौरा

कोरबा में गुरु पूर्णिमा के मौके पर आयोजन

कोरबा में आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर विभिन्न आयोजन किए गए हैं. आज लोग कोरबा की जीवनरेखा कही जाने वाली हसदेव नदी में डुबकी लगाएंगे.

Events on the occasion of Guru Poornima in Korba

कोरबा में गुरु पूर्णिमा के मौके पर आयोजन

बिलासपुर में गुरुनानक जयंती पर कार्यक्रम

बिलासपुर में गुरुनानक जयंती के मौके पर आज शहर के अलग-अलग इलाकों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. कार्तिक पूर्णिमा पूरे देश में बड़े ही उत्साह से मनाई जाती है. इस दिन को प्रकाश पर्व के रूप में भी मनाया जाता है.

Program on Guru Nanak Jayanti

गुरुनानक जयंती पर कार्यक्रम

सरगुजा में सिख समाज का आयोजन

अंबिकापुर में आज सिख समाज का प्रमुख त्योहार गुरु पर्व मनाया जाएगा. आज गुरुद्वारे में सत्संग और लंगर का आयोजन किया गया.

Sikh society organized in Surguja

सरगुजा में सिख समाज का आयोजन

चंद्र ग्रहण 2020: आज दिखेगा साल का अंतिम चंद्र ग्रहण

साल 2020 का अंतिम चंद्र ग्रहण 30 नवंबर को लगेगा. ये चंद्र ग्रहण कई मामलों में विशेष होगा. देशभर में आज कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर लोग पवित्र नदियों में डुबकी भी लगाएंगे. आज के दिन लगने वाले चंद्र ग्रहण का महत्व और अधिक बढ़ गया है.

last lunar eclipse of the year

आज दिखेगा साल का अंतिम चंद्र ग्रहण

भारत के उपराष्ट्रपति की अध्यक्षता में एससीओ की बैठक, पाक होगा शामिल

भारत पहली बार शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्यों के सरकारों के प्रमुखों की बैठक की अगुवाई करने जा रहा है. बैठक की अध्यक्षता उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू करेंगे. अगर सामान्य माहौल होता, तो यह बैठक नई दिल्ली में होती और पाकिस्तान के विदेश मंत्री इसमें अपने देश की अगुवाई करते, लेकिन इस बार वर्चुअल बैठक है और पाकिस्तान की तरफ से यह नहीं बताया गया है कि उनका प्रतिनिधित्व कौन करेगा.

SCO meeting chaired by Vice President

उपराष्ट्रपति की अध्यक्षता में एससीओ की बैठक

PM मोदी कोरोना वैक्सीन बनाने में लगी तीन टीम से आज करेंगे बात

कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीके विकसित करने में लगी तीन टीमों के साथ सोमवार यानी 30 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करेंगे. प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डीज की टीम से कोविड-19 के टीके को विकसित किए जाने के संबंध में जानकारी लेंगे.

PM Modi will talk to three teams involved in making Corona vaccine today

PM मोदी कोरोना वैक्सीन बनाने में लगी तीन टीम से आज करेंगे बात

किसान आंदोलन 5वें दिन भी जारी

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान सड़कों पर हैं. आने वाले दिनों में यह आंदोलन बढ़ता है, तो दिल्ली वालों पर इसका सीधा असर पड़ सकता है. आंदोलन बढ़ने पर दिल्ली में फल-सब्जियों के दाम आसमान छू सकते हैं.

Farmers movement

किसान आंदोलन 5वें दिन भी जारी

DU आज जारी कर सकता है PG और अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के रिजल्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी आज पीजी और अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के रिजल्ट जारी कर सकता है. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इस बात की सूचना दिल्ली हाईकोर्ट को दी. जस्टिस हीमा कोहली की अध्यक्षता वाली बेंच ने मामले में अगली सुनवाई 2 दिसंबर को करने का आदेश दिया.

DU can release the result today

DU आज जारी कर सकता है रिजल्ट