आज की बड़ी खबर, जिन पर रहेगी सबकी नजर.

(सेंट्रल छत्तीसगढ़)

सीएम भूपेश बघेल आज रहेंगे रायगढ़ और जशपुर के दौरे पर

सीएम भूपेश बघेल आज रायगढ़ और जशपुर के दौरे पर रहेंगे. यहां सीएम विभिन्न विकासकार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. जशपुर में वे पुरातात्विक संग्रहालय, गढ़कलेवा और जंगल बाजार का निरीक्षण करेंगे.

CM Bhupesh Baghel

सीएम भूपेश बघेल

आदिवासियों का आंदोलन जारी

नारायणपुर में आदिवासियों ने सरकार के खिलाफ एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है. आदिवासी जल, जंगल और जमीन को बचाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं. ग्रामीणों ने आमादई खदान को निक्को कंपनी को लीज पर देने को लेकर मोर्चा खोल दिया है. साथ ही 6 आदिवासियों की जेल से रिहाई की मांग कर रहे हैं. आदिवासियों का ये आंदोलन 17 दिसंबर तक जारी रहेगा.

Tribal movement

आदिवासियों का आंदोलन

केंद्र सरकार की सर्वदलीय बैठक

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं को आज सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर होने वाली ऑनलाइन बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है.

All-party meeting of central government

केंद्र सरकार की सर्वदलीय बैठक

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ की बैठक

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के प्रतिनिधियों ने सभा के दौरान एलान किया कि छत्तीसगढ़ में किसान आंदोलन को मजबूत करने साहू समाज भवन टिकरापारा में 4 दिसम्बर यानी आज समाज के विभिन वर्गों के प्रतिनिधियों, किसान-मजदूर संगठनों की वृहद बैठक आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही बिलासपुर में किसान आंदोलन के समर्थन में किसान और अन्य समाज के लोग एकजुट होंगे.

Meeting of Chhattisgarh Kisan Mazdoor Federation

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ की बैठक

मंत्री रविंद्र चौबे आज साजा दौरे पर

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे आज साजा दौरे पर रहेंगे. यहां वे नवीन कृषक सेवा सहकारी समितियों का उद्घाटन करेंगे. वे आसपास की कई सहकारी समितियों और धान खरीदी केंद्र का लोकार्पण करेंगे, साथ ही किसान सम्मेलन में शामिल होंगे.

Minister Ravindra Chaubey

मंत्री रविंद्र चौबे

मंत्री ताम्रध्वज साहू दुर्ग के दौरे पर

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के निकुम और उतई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जीवन दीप समिति की बैठक लेंगे.

Minister Tamradhwaj Sahu

मंत्री ताम्रध्वज साहू

जेपी नड्डा उत्तराखंड के हरिद्वार में आज संतों से करेंगे मुलाकात

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे. उनका ये दौरा ना सिर्फ भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए खास है, बल्कि सरकार भी जेपी नड्डा के उत्तराखंड दौरे को लेकर तैयारी में जुटी हुई है. जेपी नड्डा के कार्यक्रमों को लेकर संगठन अपनी तैयारियों को आखिरी रूप देने में जुटा हुआ है. जेपी नड्डा उत्तराखंड में मंत्रियों की एक बैठक लेंगे, जिसमें विधायक भी शामिल रहेंगे. इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष सरकार के साथ संगठन के पेंच भी कसेंगे. पहले दिन वे हरिद्वार में संतों के साथ मुलाकात करेंगे.

Jp nadda

जेपी नड्डा

मोहन भागवत पटना में भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में होंगे शामिल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत आज बिहार के दौरे पर रहेंगे. संघ प्रमुख मोहन भागवत बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां वो पटना में अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल होंगे. दो दिवसीय दौरे के दौरान मोहन भागवत पटना में पूर्वांचल के राज्यों के भी संगठन की बैठक में शामिल होंगे.

Mohan Bhagwat

मोहन भागवत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला T-20

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के बाद आज से टी-20 सीरीज का आगाज होगा. 4 दिसंबर को पहला टी-20, 6 दिसंबर को दूसरा टी-20 और 8 दिसंबर को तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा.

First T-20 between India and Australia

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला T-20

भारतीय नौसेना दिवस आज

आज भारतीय नौसेना दिवस है. इस खास मौके पर पूरा देश भारतीय नौसेना और उनके जांबाजों को सलाम कर रहा है. भारतीय नौसेना दिवस के दिन देश का हर आम इंसान भारतीय नौसैनिकों के शौर्य, उनकी वीरता की गाथाओं को याद कर उन्हें सलाम करता है.

Indian Navy Day

भारतीय नौसेना दिवस