आखिर कौन सी मन्नत मांगी है स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने की 101 बकरे चढ़ाने की बात कह रहे है..

सूरजपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):– छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का एक और बयान सुर्खियां बटोर रहा है. जिले के खोपा धाम पहुंचे मंत्री सिंहेदव ने कहा कि, ‘मैं जल्दी मांगता नहीं हूं, खासतौर पर अपने लिए. लेकिन आज 101 बकरे की बात किया हूं. अगर मन्नत पूरी हुई तो 101 बकरा चढ़ाना पड़ेगा.’ खोपा धाम को लेकर मान्यता है कि यहां बकरे की बलि से मन्नत पूरी होती है. हमारी चैनल ऐसे किसी अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देता है.

सिंहदेव ने मांगी मन्नत

टीएस सिंहदेव खोपा गांव फुटबॉल मैच के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस गांव की पहचान खोपा धाम से है. यहां सिंहदेव ने पूजा-अर्चना की. इस दौरान मंच से उन्होंने मन्नत पूरी होने और 101 बकरे चढ़ाने वाला बयान दिया है. ‘बाबा’ के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. एक तो ढाई-ढाई साल का सीएम फॉर्मूला भी कुछ दिनों से चर्चा में था. दूसरी तरफ उन्हें कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी मिलने की बातें भी हो रही हैं. सिंहदेव ने इसे मीडिया का बनाया मुद्दा कह कर पल्ला झाड़ लिया था.

कभी करीबी तो कभी दूरी !

कांग्रेस सरकार के 2 साल पूरे होते ही एक बार फिर से ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के फॉर्मूले ने जोर पकड़ लिया था. सिंहदेव के बयानों ने भी इसे हवा दी थी. उन्होंने 2 दिन का सीएम देखा और 15 साल का भी कह कर राजनीतिक जानकारों को मंथन करने पर विवश किया. इसके बाद सरगुजा में सीएम बघेल और सिंहदेव दोनों साथ नजर आए. लेकिन जिस दिन सरकार दो साल के जश्न का कार्यक्रम चंदखुरी में था, सिंहदेव वहां गए तो लेकिन मंच से ही उठकर लौट गए थे.