आईपीएल मैच पर 50 लाख का सट्टा,पांच आरोपी गिरफ्तार.


कांकेर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
कांकेर पुलिस ने आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टेबाजी के आरोप में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कांकेर कोतवाली प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि अक्षय असरानी, साईं कृपा डेली निडस दुकान के सामने बैठकर लोगों को अधिक पैसा मिलने का लालच देकर आईपीएल मैच में सट्टा खिलवा रहा था. पुलिस ने घेराबंदी कर मौके से आरोपी अक्षय असरानी को दबोच लिया. उसके कब्जे से 10,000 रुपये और दो पीस मोबाइल बरामद किया है. जिसमें ऑनलाइन आईपीएल आईडी होना पाया गया. व्हाट्सएप में विभिन्न लोगों से आईपीएल सट्टा का लेनदेन होने की पुष्टि हुई. फोन पे और गूगल पे के माध्यम से पैसों का ट्रांसफर होना भी पाया गया.

ऑनलाइन माध्यम से हार-जीत का दाव: वहीं पुलिस की पूछताछ पर ऑनलाइन एप और ऑनलाइन आईडी के माध्यम से आईपीएल मैचों में हार जीत का दाव लगाकर सट्टा खेलाना स्वीकार किया. आरोपी अक्षय असरानी ने बताया कि आईपीएल सीजन में जिले में सट्टेबाजी बढ़ जाती है. मनीष असरानी निवासी माझापारा कांकेर और नितिन वर्त्यानी निवासी धमतरी द्वारा उसे ऑनलाइन आईडी उपलब्ध कराया गया है. व्हाट्सएप माध्यम से बताये अनुसार लोगों से पैसे का लेन-देन कर दाव लगाता है. आरोपी मनीष असरानी एवं नितिन वर्त्यानी द्वारा उपलब्ध कराये गये विभिन्न बैंक खाता नंबर में लोगों से प्राप्त दाव में लगाये गये रुपये को खाता में भेज दिया करता है. लोग नगदी लेन-देन करते हैं. उस से प्राप्त रकम कैश डिपॉजिट मशीन के माध्यम से डाल दिया करता है.


कार में चल रहा था सट्टा: कांकेर टीआई शरद दुबे ने बताया कि मनीष असरानी काले रंग के होन्डा से कांकेर के आसपास घूम-घूम कर आईपीएल सट्टा का कारोबार कर रहा है. जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया. आरोपी मनीष असरानी के कब्जे से 5000 रुपया नकदी, और 2 मोबाइल फोन जब्त किया गया है. ऑनलाइन एप और ऑनलाइन आईडी के माध्य्म से आईपीएल सट्टा का 50 लाख से अधिक का ट्रांजेक्शन होना पाया गया. गिरफ्तार आरोपी अक्षय असरानी की सूचना पर आईपीएल सट्टेबाजी में संलिप्त हर्ष हिरद्वानी निवासी अन्नपूर्णा पारा कांकेर से 700 रुपया नगदी और एंड्राइड मोबाइल फोन, आरोपी गौरव हिरदानी, निवासी अन्नपूर्णा पारा कांकेर से 600 रुपया नगदी और एंड्राइड मोबाइल, आरोपी नीतीश कुमार यादव, यादव माझा पारा से एक मोबाइल एवं 600 रुपया नगदी रकम बरामद किया गया.