अबॉर्शन के दौरान महिला की मौत, हंगामे के बाद नर्सिंग होम पर लापरवाही का आरोप.


अंबिकापुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : 
शहर के निजी नर्सिंग होम में अबॉर्शन के दौरान महिला की मौत का मामला सामने आया है. महिला नगर सैनिक थी. जिसका उपचार नर्सिंग होम में चल रहा था. लेकिन उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों ने नर्सिंग होम पर लापरवाही से इलाज करने का आरोप लगाकर हंगामा(Uproar over woman death in Ambikapur) किया है. जिसके बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को मर्च्युरी में रखवाया. अबॉर्श

स्वास्थ्य विभाग बना रहा अनजान : अब पोस्टमॉर्टम के बाद ही हकीकत सामने आएगी. लेकिन अबॉर्शन के मामले में महिला की मौत से स्वास्थ्य विभाग भी अनजान बना रहा. अब अधिकारी मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं.

Woman dies during abortion in Ambikapur

अंबिकापुर में अबॉर्शन के दौरान महिला की मौत

कहां का है मामला : चिरमिरी निवासी 29 वर्षीया अंजना जायसवाल खड़गवां बालिका छात्रावास में होम गार्ड के रूप में तैनात (Female home guard killed in Ambikapur) थी. महिला लगभग दो माह से गर्भवती थी. जांच के दौरान पता चला कि महिला के पेट में पल रहा बच्चा कुपोषित है. लिहाजा उसे अबॉर्शन कराने की सलाह दी गई. परिजनों ने महिला का अबॉर्शन करवाया. लेकिन भ्रूण का कुछ हिस्सा पेट में ही रह गया. जिसकी सफाई के लिए सोमवार को परिजन दोबारा नर्सिंग होम पहुंचे.

बिना एनिस्थिसिया दिए ऑपरेशन : परिजनों का आरोप है कि महिला को बिना एनिस्थिसिया दिए अबॉर्शन किया जा रहा था. जब महिला ने तेज दर्द की शिकायत की तो डॉक्टर उसे दर्द में तड़पता छोड़कर दूसरे ऑपरेशन में चला गया. तभी महिला की मौत हो गई.

महिला की मौत के बाद बुलाई पुलिस : डॉक्टर ने महिला की मौत के बाद बिना परिजनों को बताए पहले पुलिस बुला ली. पुलिस के मोर्चा संभालने के बाद परिजनों को मौत की जानकारी दी. जिसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया. हंगामे के बाद मौके पर एसडीएम और एएसपी पहुंचे. उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि महिला का वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा. इससे पहले शव को शवगृह में रखवा दिया गया. इधर नर्सिंग होम ने किसी भी तरह की लापरवाही से इनकार किया है.