अच्छी ख़बर: बिलासपुर-दिल्ली के बीच एक मई से रोजाना उड़ान भरेगी फ्लाइट.

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):-छत्तीसगढ़ की न्यायधानी से हवाई सुविधा को विस्तार मिला है (Air service from Bilaspur) . 1 मई से क्षेत्र वासियों को हर रोज दिल्ली के लिए फ्लाइट की सुविधा मिल सकेगी. एयरलाइंस कंपनी ने लोगों की मांग को देखते हुए दिल्ली तक की फ्लाइट को रोज चलाने का निर्णय लिया है. हालांकि अभी दिल्ली के लिए सीधी उड़ान नहीं होगी लोगों को वाया जबलपुर या प्रयागराज होते हुए दिल्ली जाना पड़ेगा.

अच्छी बुकिंग को देखते हुए रोजाना बिलासपुर से दिल्ली के लिए उड़ान को मंजूरी

रोजाना उड़ान भरने की मिली मंजूरी

बिलासा बाई केवट एयरपोर्ट (Bilasa Bai Kewat Airport) से हवाई सेवा की शुरुआत 1 मार्च से की गई. अबतक यहां से दिल्ली के लिए वाया जबलपुर और प्रयागराज फ्लाइट चल रही है. हवाई सेवा की शुरुआत होने के बाद हफ्ते में 4 दिन चलने वाली फ्लाइट बुकिंग लगभग फुल रहती है. ऐसे में टिकट भी दोगुने दाम में मिल रहे हैं. एयरलाइंस एयर ने बिलासपुर की मांग और 2 माह के भीतर अच्छी बुकिंग को देखते हुए अब दिल्ली तक के सफर के लिए रोजाना उड़ान भरने की मंजूरी दे दी है.

1 मई से मिलेगी सुविधा

दिल्ली के लिए रोज उड़ान की सुविधा 1 मई से शुरू होगी. नियमित उड़ानों के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. सोमवार, बुधवार,रविवार को दिल्ली से जबलपुर होते हुए बिलासपुर के लिए फ्लाइट दोपहर 1:35 पर यहां पहुंचेगी. इसके बाद 2:05 में पुनः जबलपुर और दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी. मंगलवार,गुरुवार शनिवार और रविवार के लिए दिल्ली से प्रयागराज होते हुए बिलासपुर और पुनः बिलासपुर से प्रयागराज और दिल्ली वापस लौटेगी.

रविवार को 2 फ्लाइट की सुविधा

नए शेड्यूल के अनुसार रविवार को 2 फ्लाइट की सुविधा मिलेगी. जिसमें एक अतिरिक्त फ्लाइट दिल्ली से जबलपुर होते हुए बिलासपुर 3:25 में पहुंच कर पुनः 3:55 में बिलासपुर से जबलपुर होते हुए दिल्ली वापस लौटेगी. रोजाना शुरू हुई इस सुविधा से बिलासपुर सांसद अरुण साव ने खुशी जाहिर की है.