अंबिकापुर: 14 मवेशियों के साथ दो तस्कर आरोपी गिरफ्तार..ट्रक में भरकर झारखंड ले जा रहे थे

अंबिकापुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) शांतनु सिंह : उदयपुर पुलिस टीम ने 3 अक्टूबर को मवेशियों से भरे एक ट्रक को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर आईजी रतन लाल डांगी के दिए गए निर्देश का असर जिले में दिखने लगा है. इस ट्रक में 14 मवेशियों को भरकर झारखंड ले जाया जा रहा था. ऐसे में मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से सभी मवेशियों को बरामद कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि उदयपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सूरजपुर से उदयपुर होते हुए ट्रक में भरकर मवेशियों की तस्करी कर झारखंड ले जाया जा रहा है. सूचना के बाद एसपी टिकर कोशिमा के निर्देश पर पुलिस टीम ने रात को उदयपुर के सोनतराई थाना चौक के पास घेराबंदी कर सूरजपुर से आ रहे ट्रक को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई, तो ट्रैक में 14 मवेशी मौजूद थे.

पुलिस ने जब ट्रक सवारों से मवेशियों के संबंध में दस्तावेज मांगे, तो वह किसी तरह का कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाए. दोनों ट्रक सवारों में एक अमर राम (30 साल), जो झारखंड के गढ़वा भवनाथपुर का रहने वाला है और दूसरा शमीम खान (27 साल), जो सूरजपुर जिले के भटगांव सलका का रहने वाला है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी इन मवेशियों की तस्करी कर उन्हें झारखंड के स्लाटर हाउस ले जा रहे थे. इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.