अंबिकापुर शहर के पास पहुंचे 25 हाथियो के दल ने ली 1 की जान, 2 घायल..


सरगुजा( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 हाथियों का दल अंबिकापुर शहर के पास (elephants near Ambikapur city) पहुंच गया है. इस दल में लगभग 25 हाथी बताए जा रहे हैं. शहर से लगे सुंदरपुर, साँड़बार में सुबह- सुबह लोगों ने हाथियों का दल देखा. जिसके बाद लोग दहशत में आ गए हैं. हाथियों के हमले से थोर गांव के पंडोपारा में 1 ग्रामीण की मौत और दो लोगों के घायल होने की खबर है. जिन्हें अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के ICU में भर्ती कराया गया है. हालांकि वन विभाग अभी मौत की पुष्टि नहीं रहा है.

अंबिकापुर शहर के पास पहुंचा 25 हाथियों का दल

अंबिकापुर शहर के पास हाथियों की सूचना मिलने के बाद वन विभाग एक्टिव हो चुका है. वन अमला हाथियों को सुरक्षित जंगल भेजने में लगा हुआ है. ताकि हाथी बिना आक्रोशित हुए शांति से जंगल की ओर निकल जाए. हाथियों का कौन सा झुंड है फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि यह उदयपुर क्षेत्र का दल है. जिसने बीते दिनों भयंकर तबाही मचाई थी. फिलहाल हाथियों के शहर के पा होने की सूचना से पूरे शहर में दहशत का माहौल है. लोग काफी डरे हुए हैं.

बीते दिनों 40 हाथियों का दल कोरिया में उत्पात मचाने लगा. मनेंद्रगढ़ वन मंडल (Manendragarh Forest Division) वन परिक्षेत्र के कोतमा बीट टांकी के बेगाटोला के आसपास हाथी पहुंच गए और खेत में धान की खड़ी फसल को अपना निवाला बनाने लगे. शाम ढलते ही हाथियों का झुंड गांव में घुसकर फसलों को बर्बाद कर रहा है. पिछले कई महीनों से हाथी यहां डेरा जमाए हुए हैं.