अंबिकापुर में कोरोना पॉजिटिव TI दिलबाग सिंह ने वीडियो वायरल कर सीनियर अधिकारियों पर कोरोना होने के बाद भी ड्यूटी ज्वाइन करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया.

सरगुजा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ )साकेत वर्मा – : शहर में मंगलवार को 17 कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. इन में शहर का एक TI भी शामिल हैं. TI के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

‘वरिष्ठ अधिकारी तानाशाह’

TI दिलबाग सिंह ने खुद अपना वीडियो वायरल करते हुए यह जानकारी दी की वो कोरोना पॉजिटिव हैं, और वीडियो में अपनी व्यथा बताते हुए.. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों पर तानाशाह रवैया दिखाने का आरोप लगाया. दिलबाग ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी उन्हें तबियत खराब होने के बाद भी ड्यूटी करने का दबाव बना रहे हैं.

TI का वीडियो वायरल

दिलबाग का मेहनतकश अंदाज कई बार अखबारों की सुर्खियां बन चुका है, लॉकडाउन के दौरान यातायात प्रभारी रहे दिलबाग सिंह के काम की प्रशंसा में खबर दिखाई थी, लेकिन दिलबाग सिंह ने जारी किये वीडियो में बताया की किस तरह उनके ही अधिकारी उनकी मेहनत को अनदेखा करते हैं और अवॉर्ड मिलना तो दूर उन्हें पनिशमेंट देने की बात कही जाती है. फिलहाल दिलबाग कोरोना पॉजिटिव हैं और आइसोलेशन में है.

17 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि

जिला सर्विलेंस अधिकारी ने बताया है सरगुजा जिले में 1 सितंबर को 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. इन में अंबिकापुर के नवागढ़ और धौरपुर के 2-2, खरसिया रोड, साईं कालोनी, महामाया चौक, समलाया मंदिर, कंपनी बाजार,नमनाकला, चांदनी चौक, राम मंदिर रोड, डीसी रोड, इमलीपारा, पुलिस लाइन कॉलोनी, रघुनाथपुर, साई बाबा कॉलेज डिगमा के 1-1 मरीज शामिल है. 31 अगस्त 2020 को रात में लुंड्रा के 1 कोरोना मरीज की पुष्टि हुई थी. इस प्रकार दो दिन में 17 पॉजिटिव मरीज मिले. 1 सितम्बर 2020 को 117 संदिग्धों का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया है.

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कुल 1 हजार 514 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. वहीं 578 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 33 हजार 17 पहुंच गई है. प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 15 हजार 163 पहुंच गया है. मंगलवार को कोरोना से 10 मरीजों ने दम तोड़ दिया. प्रदेश में अब तक 287 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.