अंबिकापुर के धौरपुर अंतर्गत ग्राम डूमरडीह में महिला ने पति के लड़ाई-झगड़े और मारपीट से परेशान होकर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. पूछताछ में आरोपी महिला ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है..

अंबिकापुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) शांतनु सिंह : शराब के नशे में आए दिन मारपीट और गालीगलौज से तंग आकर डूमरडीह गांव मेंरहने वाली महिला ने अपने पति की हत्या कर दी. पति की हत्या के बाद महिला पुलिस को पहले तो गुमराह करती रही, लेकिन जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत दम घुटने से होने की बात सामने आई, तो पत्नी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. महिला को पति की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

दरअसल 24 सितम्बर को धौरपुर अंतर्गत ग्राम डूमरडीह के रहने वाले राजकुमार का शव उसके घर में ही संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था. मृतक के बेटे ने इसकी सूचना धौरपुर पुलिस थाने में दी थी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था. हादसे का केस दर्ज कर पुलिस घटना की जांच में जुट गई थी.

महिला ने कबूला जुर्म

प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पुलिस को जानकारी मिली कि ग्रामीण की मौत दम घुटने से हुई है. जिसके बाद इसे हत्या का मामला मानते हुए एसपी टीआर कोशिमा के निर्देश पर जांच हत्या के एंगल से की जा रही थी. पुलिस ने मृतक की पत्नी राजकुमारी से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान उसके बयान में अंतर पाए जाने पर जब पुलिस ने उससे थोड़ी कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पति की हत्या के आरोप में पुलिस ने महिला को धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ambikapur crime news

आरोपी महिला गिरफ्तार

महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति राजकुमार आदतन शराबी था और आए दिन उससे मारपीट करता था. छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा करता था. पति के झगड़े और मारपीट से महिला तंग आ गई थी.

महिला ने पुलिस को बताया कि 23 सितम्बर की रात को भी शराब के नशे में पति ने खाना बनाने को लेकर महिला के साथ झगड़ा किया था. जिसके बाद महिला नाराज होकर घर से चली गई और बच्चे भी कर्मा नाच देखने चले गए थे. कुछ समय बाद उसका पति भी घर से बाहर निकल गया था. भोर के 4 बजे जब महिला और उसका पति वापस आए, तो भूखे पति के लिए राजकुमारी खाना बनाने लगी. पत्नी के खाना देने पर उसने खाने से मना कर दिया और गालीगलौज करने के साथ ही उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. साथ ही पत्नी को आपत्तिजनक बातें भी सुनाईं. इससे आक्रोशित होकर महिला ने कपड़े की रस्सी से अपने पति की गला घोंटकर हत्या कर दी.