अंतरास्ट्रीय महिला दिवस पर रायपुर में महिला मड़ई का आयोजन.


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राजधानी के बीटीआई ग्राउंड मैदान में महिला मड़ई का आयोजन (mahila madai program in raipur ) किया गया है. इस कार्यक्रम का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से किया जा रहा है. 5 मार्च से शुरू हुए इस महिला मड़ई में छत्तीसगढ़ के महिला समूह द्वारा उत्पादित हस्तशिल्प प्रदर्शनी और छत्तीसगढ़िया व्यंजनों के स्टॉल (chhattisgarhia cuisine stall) लगाए गए हैं. रोजाना सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

राज्य स्तरीय महिला सम्मेलन

5 मार्च से 8 मार्च तक आयोजित होने वाले इस महिला मड़ई में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. आज राज्य स्तरीय महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया है. जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए.




महिला साइकिल रैली

महिला दिवस के मौके पर 8 मार्च को महिला साइकिल रैली का आयोजन किया गया है. इस रैली में महिलाएं साइकिल रैली निकालकर समाज को महिला सशक्तिकरण का संदेश देगी. आयोजकों ने बताया कि ‘इस साइकिल रैली में 500 महिलाएं हिस्सा लेंगे. अब तक 300 से ज्यादा महिलाओं का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है’.


राज्य स्तरीय महिला मड़ई में अलग-अलग जिलों से आई समूह की महिलाएं

राज्य स्तरीय महिला मड़ई में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आई महिला स्व सहायता समूह की तरफ से उत्पादित किए जा रहे सामानों की प्रदर्शनी लगाई गई है. महिला स्व सहायता समूह के उत्साहवर्धन के लिए आयोजकों ने कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल होने की अपील की है.