अंतरजिला बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपियों से 11 बाइक जब्त.


बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
बिलासपुर पुलिस ने अंतरजिला बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के 5 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. आरोपियों से चोरी का 11 बाइक, फ्रीज और 3 पीस गैस सिलेंडर जब्त किया गया है. गिरफ्तार सभी आरोपी बिलासपुर के रहने वाले हैं.

अंतरजिला बाइक चोर गिरोह से जुड़े आरोपी: बिलासपुर कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि, आरोपी चोरी का बाइक बेचने के फिराक में ग्राहक तलाश रहे हैं. पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापामार कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि, आरोपी अंतरजिला बाइक चोर गिरोह से जुड़े हुए हैं. कई जिलों में घूम-घूमकर आरोपी बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं.

चोरी की गई बाइक को कैसे बेचते थे चोर: आरोपी पिछले कुछ सालों में कई जिलों से दो पहिया वाहन की चोरी की घटनाओं में सक्रिय रहे हैं. चोर बाइक चोरी करने के बाद ग्राहकों की तलाश कर उन्हें चोरी की बाइक बेच दिया करते थे. जो नहीं बिकती थी उन्हें वे अपने ठिकानों पर छिपाकर रखते थे. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ कर जब पूछताछ की तो कई चोरियों में शामिल होने की जानकारी चोरों ने दी. चोर नहीं बिकने वाली गाड़ियों के पार्ट्स अलग-अलग कर मेकेनिक और जरूरतमंद वाहन मालिकों को ऊची कीमतों में बेच दिया करते थे.